Thursday , April 27 2017
Home / India / राजा भैया थाम सकते हैं बीजेपी का हाथ!

राजा भैया थाम सकते हैं बीजेपी का हाथ!

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजेनीतिक सियासी पारा एक बार फिर गरम होता दिख रहा है। यूपी चुनाव को लेकर नामंकन की तारीख बस नजदीक है और इधर यूपी में चर्चा हो रही है कि निर्दलीय विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ “राजा भैया” बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजा भैया समेत समाजवादी पार्टी के कुछ विधायक लगातार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य के संपर्क में बने हुए हैं। कहा तो यहां तक भी जा रहा है कि राजा भैया बीजेपी अध्यक्ष से भी मुलाकात कर चुके हैं। सूत्रों के अनुसार अमित शाह को प्रधानमंत्री मोदी की मंजूरी का इंतजार है अनुमति मिलते ही इन्हें बीजेपी में शामिल कर लिया जायेगा।कहा जा रहा है कि यदि ठाकुर विधायकों को एकजुट करने में वह सफल रहे तो यह सपा को बड़ा झटका साबित हो सकता है।

राजा भैया की नाराजगी के पीछे सीएम अखिलेश यादव की कुछ सीधी कार्रवाई के निर्णय बताए जा रहे हैं। प्रतापगढ़ में हुई एक इंस्‍पेक्‍टर जिया-उल-हक की हत्‍या के मामले में सीबीआई को जांच सौंपना, वहीं मंत्रिमंडल विस्‍तार के दौरान राजा भैया के पर कतरना वजह बताई जा रही है।  इससे पहले  फिरौती और अपहरण के मामले में बीएसपी सरकार में  जेल यात्रा भी करनी पड़ी थी। लेकिन सपा सरकार आते ही वह कैबिनेट में शामिल हो गए थे।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT