Sunday , August 20 2017
Home / Delhi / Mumbai / राजीव गांधी की 72 वीं जयंती

राजीव गांधी की 72 वीं जयंती

नई दिल्ली : राष्ट्र ने आज पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 72 वीं जयंती के अवसर पर याद किया जबकि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और अन्य नेताओं ने दिवंगत की यादगार (मेमोरियल) पर फूल‌ अर्पित किया। हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी खराब स्वास्थ्य के आधार मेमोरियल पर नहीं दें। अगर सोनिया गांधी के पुत्र और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने राजीव गांधी के स्मारक वीर भूमि पर फूल‌ अर्पित किया लेकिन उनकी पुत्री प्रियंका और दामाद रॉबर्ट वडेरा प्रार्थना सभा से गायब रहे।

राहुल ने यह कहा कि राजीव गांधी को आज याद किया जा रहा है। उनकी दृष्टि, मूल्यों और सार्वजनिक सेवा की भावना हमारे लिए स्रोत अंतर्ज्ञान है। जबकि प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस समिति अध्यक्ष अजय माकन, वरिष्ठ पार्टी नेताओं आनंद शर्मा, मोतीलाल वोरा, भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने समाधि पर श्रद्धा के फूल न्यौछावर किए।

गौरतलब है कि सोनिया गांधी को एक घरेलू अस्पताल में लंबे इलाज के बाद कल छुट्टी दे दी गई है। राजीव गांधी जिन्हें देश में सूचना एवं कम्युनिकेशन प्रौद्योगिकी क्रांति का अग्रदूत माना जाता है 20 अगस्ट 1944 को जन्मे और 1984 ता 1989 प्रधानमंत्री के रूप में सेवा की। उन्हें श्री परीम्बदोर (तमिलनाडु) में 21 मई 1991 को एक चुनावी अभियान के दौरान लिट्टे ने आत्मघाती बम विस्फोट में मारे गए थे। अपने पिता की जयंती के मौके पर राहुल गांधी ने 100 माज़ूरीन टूव्हीलरस वितरित की।

TOPPOPULARRECENT