Saturday , August 19 2017
Home / India / राज्यपाल आरबीआई से इस्तीफे की मांग ‘मौजूदा संकट के लिए अर्जयत पटेल जिम्मेदार’ बैंक कर्मचारियों संघ का बयान

राज्यपाल आरबीआई से इस्तीफे की मांग ‘मौजूदा संकट के लिए अर्जयत पटेल जिम्मेदार’ बैंक कर्मचारियों संघ का बयान

नई दिल्ली: अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विश्वास अनागी ने नोटों को रद्द करने के बाद पैदा शूदा संकट के लिए रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) के गवर्नर अर्जयत पटेल को जिम्मेदार करार देते हुए कहा कि सभी बैंकों की यूनिट्स गवर्नर आरबीआई के इस्तीफे और असासी बैंक की तालाबंदी के मुतालिबे पर अटल हैं।

एक नियामक निज़ाम की हैसियत से आरबीआई की नाकामी पर सवाल उठाते हुए विशवास नागी ने कहा कि अर्जयत पटेल ने ताहाल एक लफ़्ज़ नहीं कहा है।उन्हें फ़ील-फ़ौर मुस्तफ़ी होजाना चाहीए। और कहा कि दो हफ़्ते गुजर चुके हैं कि बैंक कर्मचारियों सुबह 8 बजे से आधी रात तक काम कर रहे है तातीलातके दिन भी काम करने के बावजूद हनूज़ काम का अंबार पड़ा हुआ है।

जिसके बावजूद आरबीआई की तरफ़ से कोई तआवुन नहीं कया जारहा है। उन्होंने कहा किकॉपरेटिव बैंकों में जमा और नोट संक्रमण पर रोक लगाकर अधिक परेशानियों में इज़ाफ़ा कर दिया गया हे। अनागी ने कहा कि देश भर में दस लाख बैंक कर्मचारी इस बोहरान कुन सूरत-ए-हाल में ख़िदमात अंजाम दे रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT