Thursday , August 17 2017
Home / GUJRAT / राज्यसभा चुनाव: मैंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया है- शंकर सिंह बाघेला

राज्यसभा चुनाव: मैंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया है- शंकर सिंह बाघेला

अहमदाबाद। राज्यसभा की तीनों सीटों के लिए गुजरात विधानसभा में वोटिंग जारी है। कांग्रेस के 44 विधायक वोटिंग के लिए गांधीनगर पहुंच गए हैं। कांग्रेस छो़ड़ चुके गुजरात के पूर्व सीएम व विधायक शंकर सिंह वाघेला राज्‍यसभा चुनाव में किसको समर्थन देंगे, इस सवाल पर उन्‍होंने मौन साध रखा था।

लेकिन लेकिन वाघेला ने मतदान के बाद कहा, ‘मैंने अहमद पटेल को वोट नहीं दिया है। कांग्रेस पार्टी को बहुत समझाया था। कांग्रेस को वोट देने का मतलब नहीं था, क्‍योंकि कांग्रेस के जीतने का सवाल ही पैदा नहीं होता है।’ कांग्रेस के दो विधायकों हकूभाई जाडेजा और राघवजी पटेल ने भी भाजपा के उम्‍मीदवारों को दिया है।

गुजरात में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले चुनाव पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं। तीन सीटों पर चार उम्मीदवार खड़े हैं। भाजपा की ओर से अमित शाह और स्मृति ईरानी की जीत पक्की मानी जा रही है।
लड़ाई तीसरी सीट को लेकर है, जिस पर कांग्रेस नेता और सोनिया गांधी के राजनीतिक सचिव अहमद पटेल उम्मीदवार हैं।

इस सीट पर भाजपा ने कांग्रेस से आए नेता बलवंत सिंह राजपूत को उम्मीदवार बना दिया है। भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी और अमित शाह राज्य विधानसभा पहुंचे और उनके साथ विजय रूपानी भी नजर आए।

वाघेला ने कहा कि कांग्रेस के 44 में से टूटेंगे 3-4 विधायक और पटेल चुनाव हार जाएंगे। मैं अपना वोट बर्बाद नहीं करना चाहता था। इसलिए मैंने पटेल को वोट नहीं दिया है। मुझे पटेल को वोट ना देने का अफसोस है। हमसे बोला गया कि जहां जाना है जाइए।

TOPPOPULARRECENT