Monday , April 24 2017
Home / Delhi News / राज्यसभा में PM के भाषण पर जमकर हंगामा, मनमोहन समेत कांग्रेस का वॉकआउट

राज्यसभा में PM के भाषण पर जमकर हंगामा, मनमोहन समेत कांग्रेस का वॉकआउट

नई दिल्ली: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और मनमोहन सिंह पर दिए बयान पर जमकर हंगामा हुआ. पीएम मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह इतने साल अर्थशास्त्र से जुड़े रहे, पीएम रहे, घोटाले होने के बावजूद उनपर कोई दाग नहीं लगा. उनहोंने कहा कि इंदिराजी ने यह कहते हुए नोटबंदी का फैसला लागू नहीं किया था कि हमें चुनाव लड़ना है. कांग्रेस ने सदन में हंगामा किया और वॉकआउट कर दिया. कांग्रेस के वॉकआउट करने पर पीएम मोदी और वैंकेया नायडू ने कहा कि जब विपक्ष लूट का जिक्र करता है तो वैसे ही शब्द सुनने की हिम्मत क्यों नहीं रखता.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ईनाडु इंडिया के अनुसार, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद ज्ञापन रखा. मोदी ने नोटबंदी को आम जन से जुड़ा फैसला बताया. उनहोंने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर निशाना साधा. इसके बाद कांग्रेस के सदस्य हंगामा करने लगे. वे राज्यसभा से वॉक आउट कर गए. बता दें कि मंगलवार को पीएम ने लोकसभा में भी स्पीच दी थी.

पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी ईमानदार लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए की गई. नोटबंदी का लाभ ईमानदार लोगों को मिलेगा. इस बीच उन्होंने जाली नोट की चर्चा भी की. कालाधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई सियासी नहीं है.
इस दौरान पीएम मोदी ने जब गोडबोले की किताब में इंदिरा गांधी के जिक्र की बात की तो कांग्रेस ने विरोध जताया. इसपर पीएम ने कहा कि ये विरोध किताब पब्लिश होने के बाद जताना था.
कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा ने मोदी सरकार पर वार करते हुए कहा कि सुनने में आता है कि देश में पहली बार व्यापार हो रहा है, पहली बार विश्व स्तर पर भारत को सम्मान मिल रहा है पहली बार चंद्रयान और मंगलयान जैसी चीजें हो रही हैं. हर दिन नए नए तरह के नाम सुनने में आते हैं जैसे डिजिटल इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया और स्टैंड अप इंडिया ये नाम भारत की मानसिकता को नहीं दर्शाते.

Top Stories

TOPPOPULARRECENT