Saturday , June 24 2017
Home / Delhi / Mumbai / राज्यसभा सांसद गोवर्धन रेडी का निधन, सोनिया और राहुल गांधी नें गहरा शोक व्यक्त किया

राज्यसभा सांसद गोवर्धन रेडी का निधन, सोनिया और राहुल गांधी नें गहरा शोक व्यक्त किया

नई दिल्ली: तेलंगाना से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पी गोवर्धन रेडी का आज हिमाचल प्रदेश में निधन हो गया। वह 80 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे और एक बेटी है सूत्रों के मुताबिक रेड्डी एक संसदीय प्रतिनिधिमंडल के सदस्य के रूप में हिमाचल प्रदेश के दौरे पर गए थे, जहां सुबह 10.00 बजे स्थानीय अस्पताल में उनके का निधन हो गया।

उनका अंतिम संस्कार कल हैदराबाद में किया जाएगा। अध्यक्ष मोहम्मद हामिद अंसारी ने रेड्डी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और कहा है कि तेलंगाना के किसानों के कल्याण के उनके अथक प्रयासों को हमेशा याद रखा जाएगा। वह 2012 से राज्यसभा के सक्रिय और सम्मानित सदस्य थे 20 नवंबर 1936 को महबूबनगर जिले के अफसोस पली गांव में पैदा होने वाले रेड्डी ने उस्मानिया विश्वविद्यालय से पढ़ाई की थी। वह आंध्र प्रदेश विधानसभा में पांच बार विधायक भी रहे।

वह 1981 में मंत्री भी बने इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता गोवर्धन रेडी के चल बसने पर उनके सदस्यों परिवार संवेदना व्यक्त किया कांग्रेस उप सदरने अपने शोक पयाम मे कहा कि गोवर्धन रेडी की इस‌ स‌मय मौत से कांग्रेस को काफी नुकसान हुआ है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने भी गहरा दुख और खेद व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि गोवर्धन रेडी एक वरिष्ठ सांसद‌ थे जिन्होंने संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही में भाग लिया था। उन्होंने गोवर्धन रेडी के दुखी सदस्यों परिवार से संवेदना व्यक्त किया।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT