Friday , October 20 2017
Home / Hyderabad News / राज्य सभा चुनाव : कांग्रेस 3 , तेलुगु देशम 2 , टी आर एस एक पर कामयाब

राज्य सभा चुनाव : कांग्रेस 3 , तेलुगु देशम 2 , टी आर एस एक पर कामयाब

राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस के 3, तेलुगु देशम के 2 और टी आर एस के एक उम्मीदवार ने कामयाबी हासिल की। एम ए ख़ान ने सब से ज़्यादा 49 वोट हासिल किए, स्पीकर असेंबली एन मनोहर ने पहला और कांग्रेस रुकने असेंबली पी विष्णु वर्धन रेड्डी ने आख़िरी वो

राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस के 3, तेलुगु देशम के 2 और टी आर एस के एक उम्मीदवार ने कामयाबी हासिल की। एम ए ख़ान ने सब से ज़्यादा 49 वोट हासिल किए, स्पीकर असेंबली एन मनोहर ने पहला और कांग्रेस रुकने असेंबली पी विष्णु वर्धन रेड्डी ने आख़िरी वोट दिया, जब कि कांग्रेस रुकने असेंबली डी वेंकटेश्वर ने किसी भी उम्मीदवार के हक़ में अपने वोट का इस्तेमाल नहीं किया।

4 वोट मुस्तर्द करदिए गए। वाज़िह रहे कि सी पी आई ने टी आर एस उम्मीदवार डॉक्टर के केशव राव‌ की ताईद की और तेलंगाना से ताल्लुक़ रखने वाले कांग्रेस के बाज़ अरकान ने भी उन्हें वोट दिए हैं।

लोक सत्ता के सदर जय प्रकाश नारायण ने तेलुगु देशम के हक़ में वोट दिया, जब कि वाई एस आर कांग्रेस, बी जे पी और सी पी एम ने राज्य सभा चुनाव का बाईकॉट किया।

राय दही से कांग्रेस के बाग़ी उम्मीदवार ए प्रभाकर रेड्डी की दस्त बर्दारी के बाद 6 उम्मीदवारों की कामयाबी यक़ीनी और राय दही ज़रूरी हो गई थी। इलाके तेलंगाना से ताल्लुक़ रखने वाले एम ए ख़ान को मजलिस की भी ताईद हासिल हुई, जब कि कांग्रेस के दुसरे दो उम्मीदवारों टी सिबी रामी रेड्डी और डॉक्टर के केशव राव‌ ने फी कस 46 वोट हासिल किए।

तेलुगु देशम उम्मीदवार जी राम मोहन राव‌ को 36 और सत्य रामारामा लक्ष्मी को 38 वोट हासिल हुए, जब कि टी आर एस उम्मीदवार डॉक्टर के वि पी रामचंद्र राव‌ ने 26 वोट हासिल किए।

पहले तरजीही वोटों की बुनियाद पर तमाम 6 उम्मीदवारों को कामयाब क़रार दिया गया है। सुबह 9 ता 4 बजे शाम राय दही हुई और 248 अरकान वोट देने के मुस्तहिक़ थे। दरीं असना तेलुगु देशम ने इलेक्शन ऑफीसर से अपने अरकाने असेंबली हनुमंत शिंडे, विद्या सागर, जैसी देवाकर रेड्डी और जी कमलाकर के वोटों का शुमार ना करने की अपील की और उन पर खु़फ़ीया राय दही में हिस्सा लेने की बजाय सब को बताकर वोट देने का इल्ज़ाम आइद किया।

TOPPOPULARRECENT