Wednesday , October 18 2017
Home / Crime / राडिया टेप रिकार्ड पर लेने की सीबीआइ की मांग खारिज

राडिया टेप रिकार्ड पर लेने की सीबीआइ की मांग खारिज

नई दिल्ली, 13 जुलाई: टू-जी स्पेक्ट्रम अलाट्मेंट घोटाले मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सीबीआइ की मांग खारिज कर दी है। सीबीआइ ने मामले में गवाह और साबिक कारपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया की बातचीत की रिकार्डिग वाली सीडी को सुब

नई दिल्ली, 13 जुलाई: टू-जी स्पेक्ट्रम अलाट्मेंट घोटाले मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सीबीआइ की मांग खारिज कर दी है। सीबीआइ ने मामले में गवाह और साबिक कारपोरेट लॉबिस्ट नीरा राडिया की बातचीत की रिकार्डिग वाली सीडी को सुबूत के तौर पर केस में शामिल किए जाने की मांग की थी।

खुसूसी जज ओपी सैनी ने फैसले में कहा कि सीबीआइ अपनी मांग को लेकर संजीदा नहीं है, क्योंकि उसने दरखास्त से ताल्लुक दस्तावेजों की कापी मुल्ज़िमो को नहीं दी है। बचाव पार्टी को एतराज़ है कि उन्हें दरखास्त से मुताल्लिक सभी कागजात सीबीआइ ने नहीं दिए हैं। लिहाजा, दरखास्त को खारिज किया जाता है। अदालत ने कहा कि सीबीआइ ने इंकम टैक्स डिपार्टमेंट से मिली कॉल रिकार्डिग की डिटेल से मुताल्लिक कागजाद की कापी बचाव पार्टी को नहीं दी है। ऐसे में आधे-अधूरे दरखास्त के साथ राडिया की बातचीत की सीडी को रिकार्ड पर लेने की इज़ाज़त नहीं दी जा सकती। मालूम हो कि सीबीआइ ने अदालत में अर्जी दायर कर कहा था कि नीरा राडिया से हुई बातचीत के 62 टेप उसके पास हैं, जबकि 12 टेप की बातचीत पहले ही अदालत के सामने दायर की जा चुकी है।

TOPPOPULARRECENT