Monday , July 24 2017
Home / Khaas Khabar / रामजस के बाद अब खालसा कॉलेज में ABVP ने मचाया उत्पात

रामजस के बाद अब खालसा कॉलेज में ABVP ने मचाया उत्पात

File photo

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज का विवाद खालसा कॉलेज पहुंच गया है। गुरुवार को एबीवीपी के छात्रों ने यहां जमकर हंगामा किया। दो दिन पहले रामजस कॉलेज में ‘कल्चर ऑफ प्रोटेस्ट’ विषय पर दो दिवसीय सेमिनार होना था पर एबवीपी के छात्रों ने उसे बंद करा दिया था। इसके बाद अब खालसा कॉलेज में प्ले कॉम्पिटिशन होना था पर उसे भी बंद करा दिया गया।

एबीवीपी की अगुवाई वाले दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ )डीयूएसयू) के अध्यक्ष अमित तंवर ने बताया कि उन्होंने प्रिसिंपल से कहा कि सेमिनार में अगर कुछ भी देश विरोधी कार्यक्रम होगा तो उसके सुरक्षा की गारंटी नहीं होगी। वहीं कॉलेज प्रिसिंपल जसविंदर सिंह ने कहा कि कार्यक्रम को बस स्थगित किया गया है और ऐसा किसी के दबाव में नहीं हुआ है।

डीयूएसयू अध्यक्ष ने कहा, “मैंने कॉलेज के प्रिंसिपल से फोन कर कहा कि वह सभी नाटकों के स्क्रिप्ट पढ़ें और यह सुनिश्चित करें कि कुछ भी आपत्तिजनक न हो। ऐसा होने पर सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं रहेगी।”

वहीं खालसा कॉलेज के थिएटर संयोजक और असिस्टेंट प्रोफेसर सैकत घोष ने कहा कि डीयूएसयू की तरफ से मिली धमकी के बाद ही कार्यक्रम को रद्द किया गया है। उन्होंने कहा “एबीवीपी को कार्यक्रम के कुछ नाटकों पर आपत्ति थी। जो कि उनके अनुसार, राष्ट्रवादी विचारधारा के खिलाफ था। एबीवीपी के तरफ से मिली धमकी के बाद पुलिस ने हमें शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यक्रम को रद्द करने को कहा।”

 

TOPPOPULARRECENT