Monday , September 25 2017
Home / Khaas Khabar / रामदेव बाबा के अच्छे दिन, हरियाणा के अरावली में 1000 एकड़ जमीन देने की तैयारी

रामदेव बाबा के अच्छे दिन, हरियाणा के अरावली में 1000 एकड़ जमीन देने की तैयारी

फरीदाबाद। योग गुरु रामदेव मंगलवार को फरीदाबाद में 1,000 एकड़ के क्षेत्र में फैली एक बड़ी परियोजना की घोषणा कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि रामदेव को फरीदाबाद की अरावली श्रृंखला के अंतर्गत कोट गांव में जमीन का एक बहुत बड़ा टुकड़ा दिया गया है। इस जगह पर पतंजलि पीठ एक बड़ा शैक्षणिक संस्थान या फिर स्वास्थ्यसेवा सुविधा बना सकता है। इस बारे में पूछे जाने पर रामदेव के प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

प्रवक्ता ने कहा, ‘इतनी जल्दी क्या है? आपको मंगलवार की घोषणा का इंतजार करना चाहिए।’ मालूम हो कि रामदेव फरीदाबाद में मंगलवार को ही एक बड़े योग कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं। इसमें BJP के अध्यक्ष अमित शाह मुख्य अतिथि होंगे। इस कार्यक्रम में लाखों लोगों के शिरकत करने का अनुमान है। कार्यक्रम के आधिकारिक निमंत्रण में लिखा गया है, ‘फरीदाबाद योग शिविर में 7 विश्व कीर्तिमान स्थापित होंगे।’

मालूम हो कि इस साल की शुरुआत में हरियाणा में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान रामदेव ने कहा था कि वह एक विश्वविद्यालय और अंतरराष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा केंद्र खोलने के लिए 5,000 करोड़ का निवेश करने की योजना बना रहे हैं। यह भी बता दें कि कोट और उसके आसपास के अरावली श्रृंखला में आने वाले गांवों में पिछले कुछ साल से जमीन की रजिस्ट्री बंद थी। 2012 में सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश पर अमल करते हुए जिला कमिश्नर ने यह प्रतिबंध लागू किया था। यह पता चला है कि साल 2014-15 में यहां कई जमीनों की रजिस्ट्री हुई है। उधर कोट गांव में साल 2012 में चकबंदी बंद कर दी गई थी। इसे 2013 में फिर से शुरू किया गया और फिर रोक दिया गया।

TOPPOPULARRECENT