Saturday , September 23 2017
Home / Delhi / Mumbai / रामलीला समारोहों के लिए दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

रामलीला समारोहों के लिए दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली: नवरात्री के जुनून से समर्पित लोगों के लिए दिल्ली पुलिस ने दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। यहीं पर रामलीला समारोहों मनाई जाती है। उरी हमले के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी को आतंकवादी खतरा विभाग पता भेजने की सूचना के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सभी संवेदनशील स्थानों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है।

पैदल आतंकवाद का प्रावधान किया गया है। लाल किले के मैदान में पौराणिक लाल किले के सामने तीन राम लीलाएँ हर साल आयोजित की जाती हैं, जिनमें प्रतिदिन 50 हजार से अधिक लोग भाग लेते हैं। उत्तरी जिले के अधिकारियों की बैठक लोकश रामलीला समिति ‘श्री धार्मिक लीला कमेटी और नोशरी धार्मिक लीला कमेटी के पदाधिकारियों के साथ आयोजित किया गया’ ताकि उन्हें सुरक्षा व्यवस्था के विवरण से परिचित करवाया जा सके। डीसीपी (उत्तर) मधुर वर्मा ने कहा कि हम रामलीला संगठनों से इस बात को सुनिश्चित करने की इच्छा है कि सीमित संख्या में लोगों को प्रवेश और निकास की अनुमति दी जाए।

आपातकालीन गेट्स भी स्थापित किए जाएं ताकि लोगों के प्रवेश को नियमित किया जा सके। हम उन्हें जनता की तलाशी लेने के लिए भी कहा है। प्रवेश स्थानों पर पीडीएफ एमडी स्थापित किए गए हैं। इस बार घरों की छतों पर भी लोगों को तैनात किया गया है। इसकी व्याख्या करते हुए उन्होंने कहा कि हमारे लोग ऊंची इमारतों की छतों पर लाला लाजपत राय बाज़ार में भी तैनात किए गए हैं ताकि रामलीला के अवसर पर लोगों को हमलों का निशाना बनाकर दहशत न फैलाई जा सके।

सशस्त्र पुलिस रामलीला के आयोजन के समय स्वचालित हथियारों के साथ तैनात रहेगी। तीनो रामलीला के अवसर पर काफी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं ताकि घटनाक्रम प्रभावित न हो सके। सचिव लोकश रामलीला कमेटी अरविंद कुमार ने कहा कि रामलीला मैदान को लोहे की चादर से ढाक दिया गया है।

TOPPOPULARRECENT