Sunday , October 22 2017
Home / Khaas Khabar / राम देव के ट्रस्टस को 5 करोड़ रुपय अदा करने नोटिस, टैक्स से गुरेज़ का इल्ज़ाम

राम देव के ट्रस्टस को 5 करोड़ रुपय अदा करने नोटिस, टैक्स से गुरेज़ का इल्ज़ाम

हुकूमत ने राम देव के ट्रस्टस को एक नोटिस जारी करते हुए उन से 5 करोड़ रुपय तलब किए हैं। उन पर इल्ज़ाम है के उन्होंने मुबय्यना तौर पर उन्होंने टैक्स अदा करने से गुरेज़ किया है।

हुकूमत ने राम देव के ट्रस्टस को एक नोटिस जारी करते हुए उन से 5 करोड़ रुपय तलब किए हैं। उन पर इल्ज़ाम है के उन्होंने मुबय्यना तौर पर उन्होंने टैक्स अदा करने से गुरेज़ किया है।

सरकारी ओहदेदारों के बमूजब डायरैक्टर जनरल सैंटर्ल ऐक्साईज़ इंटेलिजेंट‌ ने मुबय्यना तौर पर ख़िदमात टैक्स जिस की मालियत पिछ्ले महिने के आख़िर तक 5 करोड़ 14 लाख रुपय होचुकी है, अदा करने से गुरेज़ की कोशिश की है।

चुनांचे उन से मांग‌ किया गया है के वो फ़ौरी ये रक़म अदा करदें। जब रब्त पैदा किया गया तो राम देव के तर्जुमान इसके लजरावाला ने कहा कि ट्रस्टस और उन की सरगर्मीयां जैसे योगा शेअर का इनइक़ाद ख़िदमात टैक्स के तहत नहीं आते क्योंकि ये फ़लाही सरगर्मीयां हैं, जिन का मक़सद तिब्बी राहत रसानी है।

इसी सरगर्मीयों को ख़िदमात टैक्स से इस्तिस्ना हासिल है। ट्रस्टस की सरगर्मीयां ख़िदमात टैक्स से मावरा हैं क्योंकि इन का मक़सद ग़रीबों को तिब्बी राहत रसानी है। हमारे पास छिपाने केलिए कुछ भी नहीं है।

वज़ारत फ़ीनानस के ओहदेदारों ने कहा कि नोटिसें पिछ्ले महिने के आख़िर में जारी की गई हैं, जिन में इस बात के ठोस दस्तावेज़ी सबूत भी पेश किए गए है के ट्रस्टस सरविस टैक्स की अदायगी से गुरेज़ कररहे हैं और नियम रिहायशी और मुकम्मल तौर पर रिहायशी योगा कैंप मुनाक़िद करते हैं, जिन्हें नौईयत के एतबार से ख़ैराती क़रार दिया जाता है और टैक्स से अससना हासिल होने का दावा किया जाता है।

सरकारी ओहदेदार ने कहा कि ट्रस्टस योगा शेह‌रों में शिरकत करने वालों से अतीया जात भी हासिल कररहे हैं और रिहायशी योगा कैंप भी मुनाक़िद कररहे हैं जो स्वामी शंकर देव वनावसथा आश्रम स्कीम के तहत मुनाक़िद किए जाते हैं। ये नोसटीं ट्रस्टस को जारी की गई हैं।

इन में वज़ारत फ़ीनानस ने कहा है के इनकम टैक्स से इस्तिस्ना का मौक़िफ़ राम देव के ट्रस्टस को अता किया गया था। ताहम इस से मंसूब किया जा चुका है। हज़ारों अफ़राद मुल्क गीर सतह से उन के योगा कैम्पों में शिरकत करते हैं।

TOPPOPULARRECENT