Friday , September 22 2017
Home / Delhi News / राम रहीम जैसे फर्जी बाबाओं का समर्थन न करें दलित- रामदास अठावले

राम रहीम जैसे फर्जी बाबाओं का समर्थन न करें दलित- रामदास अठावले

चंडीगढ़। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले ने रविवार को दलितों से कहा कि वे डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम जैसे स्वयंभू बाबाओं का समर्थन नहीं करें और भीमराव अंबेडकर की विचारधारा का अनुसरण करें। अठावले ने राजनीतिक पार्टियों को सलाह दी कि वे हकीकत जानने के बाद राम रहीम जैसे भोंदू बाबाओं के पास न जाएं।

रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया-ए (RPI-A) के नेता अठावले ने कहा, ‘राम रहीम सिंह बेनकाब हो गए, दलितों को उनका समर्थन नहीं करना चाहिए।’ उन्होंने दलितों से अपील की कि वे अंबेडकर की विचारधारा का अनुसरण करें।

अठावले ने कहा कि कोई भी किसी पर भी आस्था रख सकता है, लेकिन इसे अधंभक्त नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘उन बाबाओं का समर्थन करना ठीक नहीं है जो गलत रास्ते पर हैं।’

डेरा समर्थकों द्वारा की गई हिंसा पर बोलते हुए अठावले ने कहा कि दोषी ठहराए जाने के बाद लोगों को ऐसे चरित्रहीन बाबा के लिए कानून हाथ में नहीं लेना चाहिए।

अठावले ने कहा, ‘किसी भी राजनीतिक दल को ऐसे भोंदू बाबा के पास नहीं जाना चाहिए। ऐसी परिस्थितियों को देखते हुए पार्टियों को बाबाओं के पास जाने के पहले उनके स्थानों के बारे में सही से जांच-पड़ताल कर लेनी चाहिए।’

बलात्कार के 2 मामलों में 50 साल के राम रहीम को पिछले महीने 20 साल जेल की सजा सुनाई गई।

TOPPOPULARRECENT