Tuesday , October 24 2017
Home / District News / राय चोटी में चुनावी मुहिम के दौरान झगडा

राय चोटी में चुनावी मुहिम के दौरान झगडा

* एक उम्मीदवार पर पथाराव‌ के बाद गनमैन की हवाइ फायरिंग

* एक उम्मीदवार पर पथाराव‌ के बाद गनमैन की हवाइ फायरिंग
कड़पा । ( सियासत न्यूज़) ज़िला कड़पा के असेंबली हलक़ा राय चोटी में आज वाई एस आर कांग्रेस और तेल्गुदेशम कारकुनों के दरमियान हुए झगडा की वजह से हालात अचानक कशीदा होगए । उप चुनाव‌ की मुहिम राय चोटी में अपने उरूज पर है, वाई एस आर कांग्रेस उम्मीदवार श्री कांत रेड्डी आज पुराना राय चोटी मुहिम के सिलसिले में पहुंचे । ये इलाक़ा पहले ही से तेल्गुदेशम का गढ़ माना जाता है यहां के तेल्गुदेशम कारकुनों ने मिस्टर श्री कांत रेड्डी की तरफ‌ से इस इलाक़े में चुनावी मुहिम चलाने पर गुस्से का इज़हार किया जिस पर दोनों पार्टियों के कारकुनों और लिडरों के दरमियान बेहस शुरू होगई जिस के साथ ही दोनों तरफ‌ से एक दूसरे पर पथराव‌ का सिलसिला शुरू होगया जो आधे घंटे तक जारी रहा जिस में दोनों तरफ‌ के कई कारकुन ज़ख़मी होगए ।

दिलचस्प बात ये है कि इस वक़्त वहां पुलीस ने मौजूद होने के बावजूद कोई दखल‌ नहीं दिया । वाई एस आर कांग्रेस उम्मीदवार के गनमैन ने मिस्टर श्री कांत रेड्डी को बचाने के लिए हवा में दो राउन्ड फायरिंग की। इस झगडे में दोनों तरफ़ कि औरतों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हुए पथराव‌ किया ।

खबर‌ मिलने पर डी एस पी मुक़ाम वारदात पहुंच गए और हालात को क़ाबू में किया । एस पी ज़िला कड़पा मिस्टर मनीष कुमार सिन्हा ने बताया कि राय चोटी में अब हालात अच्छे और क़ाबू में हैं। वाई एस आर कांग्रेस उम्मीदवार श्री कांत रेड्डी की चुनावी मुहिम में रुकावट पैदा करने के लिए तेल्गुदेशम कारकुनों ने इस इलाके में वाई एस आर कांग्रेस पार्टी की तरफ‌ से मुहिम चलाने पर एतराज़ करते हुए पथराव‌ किया जिसे क़ाबू में कर लिया गया ।

ये नाख़ुशगवार मगर मामूली वाक़िया है । हालात मामूल पर हैं , कोई तनाव पैदा नहीं हुवा है । इस वाकिये पर तेल्गुदेशम उम्मीदवार मिस्टर बाला सुब्रामुणिम ने कहा कि वाई एस आर कांग्रेस उम्मीदवार पुर्व असेंबली सदस्य श्री कांत रेड्डी लोगों कि ताईद खो चुके हें ओर चुनावी काम में गड बड पैदा करने के लिए वाई एस आर कांग्रेस ने एक मंसूबा के तहत लोगों में ख़ौफ़ ओर डर‌ पैदा करने की ग़रज़ से हंगामा कराया है ।

मिस्टर बाला सुब्रामुणिम ने कहा कि श्री कांत रेड्डी के पैदाइशी इलाक़ा रामा पोरम में मेरी चुनावी मुहिम में श्री कांत रेड्डी ने गडबड‌ करने के लिए परचारार धर्म वहां ला खड़ा करदी और ज़ोर से लाउड स्पीकर बजाना शुरू कर दिया ताकि लोग‌ मेरी तक़रीर ना सुन सकें । इस तरह से मेरी चुनावी मुहिम में ख़लल पैदा किया गया ।

उन्हों ने चैलेंज किया कि लोगों की ताईद हासिल है तो फिर जमहूरी तरीके से अपनी चुनावी मुहिम चलाएं , लोगों तक जाकर शांतीशाली तरीके से वोट मांग सकते हैं यहां पर वाई एस आर कांग्रेस का काम का तरीका बहुत खराब‌ है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा ।

इस वाकिये पर अपने जवाब‌ में वाई एस आर कांग्रेस पार्टी उम्मीदवार श्री कांत रेड्डी ने आज के इस वाकिया के लिए तेल्गुदेशम पार्टी को ज़िम्मेदार ठहराते हुए कहा कि राय चोटी में पिछ्ले तीन दहों से तेल्गुदेशम लिडर‌ पालकुनडा लाइडो लोगों में ख़ौफ़ का माहौल पैदा करके कामयाब होते रहे हैं ।

उन्हों ने पालकुनडा लाइडो पर राय चोटी में जंगल राज चलाने का इल्ज़ाम लगाया । मिस्टर श्री कांत रेड्डी ने कहा कि वो शांतीशाली तरीके से पुराना राय चोटी में चुनावी मुहिम चला रहे थे कि अचानक तेल्गुदेशम के ग़ुंडों ने उन पर पत्थरों से हमला कर दिया जब मेरे सर पर पत्थर बरस रहे थे तो मेरे गनमैन ने हवाई फायरिंग करदी । तेल्गुदेशम पार्टी को अपनी इमकानी शिकस्त का डर पैदा होचुका है इस लिए वो एसी ओछी हरकतें कर रहे हैं । पुलीस ने दोनों पार्टियों के कारकुनों के ख़िलाफ़ मुक़द्दमा दर्ज करके जांच कि शुरुआत‌ कर दि है।

TOPPOPULARRECENT