Saturday , August 19 2017
Home / Khaas Khabar / राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति ने दी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं

नई दिल्ली। आज भाई-बहन के प्यार का त्योहार रक्षाबंधन है। देशभर में भाई-बहन उत्साह से विश्वास से ये पर्व मना रहे हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने देशवासियों को रक्षाबंधन की शुभाकामनाएं दी और यह कामना की कि राखी का त्योहार समाज में भाईचारे और एकता भी भावना को मजबूत बनाएं।

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘‘रक्षाबंधन के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं ।’’ उन्होंने कहा कि राखी का त्योहार भाइयों-बहनों के प्रेम और विश्वास के अटूट बंधन का प्रतीक है। ‘‘मैं कामना करता हूं कि राखी के त्योहार से हमारे समाज में भाईचारे और एकता की भावना मजबूत हो, ताकि हम लोगों की भलाई के लिए एकजुट होकर कार्य करें। ’’

रक्षाबंधन महिला सुरक्षा की भावना भरे: राष्ट्रपति
प्रणब मुखर्जी ने कहा, ‘‘मैं कामना करता हूं कि यह अनोखा त्योहार हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा के प्रति लोगों के मन में भावना भरे और उनके कल्याण को बढ़ावा दें। इस अवसर पर हम प्रतिज्ञा लें कि हमारे देश में महिलाएं और बालिकाएं अपने आपको हर समय सुरक्षित महसूस करें। ’’

महिलाओं की गरिमा बनाए रखें: उपराष्ट्रपति
उपराष्ट्रपति एम हामिद अंसारी ने रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई दी और कहा कि रक्षाबंध न हमारे समाज में भाई और बहन के बीच प्रेम और स्नेह के मजबूत बंधन की पुष्टि करता है और इस अवसर पर हम संकल्प लें कि हमारे समाज में पारंपरिक रूप से महिलाओं को दी गई गरिमा और सम्मान को बनाए रखें।

अंसारी ने कहा, ‘‘मैं रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं।’’ उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के बीच प्रेम और स्नेह के मजबूत बंधन को प्रदर्शित करता है। इस शुभ अवसर पर हम संकल्प लें कि हमारे समाज में पारंपरिक रूप से महिलाओं को प्रदान की गई गरिमा और सम्मान को बरकरार रखेंगे।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

TOPPOPULARRECENT