Sunday , August 20 2017
Home / India / राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने ईद की बधाई दी

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने ईद की बधाई दी

नई दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद-उल-फितर की पूर्व संध्या पर आज देशवासियों को बधाई दी ।

राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा, ‘‘ ईद-उल-फितर के शुभ अवसर पर मैं अपने सभी देशवासियों विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे सभी मुस्लिम भाइयों और बहनों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं ।’’ उन्होंने कहा कि ईद-उल-फितर का त्योहार ‘रमजान’ के एक महीने की इबादत के बाद आता है। हमें इस अवसर पर मानवता की सेवा के लिए खुद को पुन: समर्पित करने के साथ ही गरीब और जरूरतमंद लोगों के साथ खुशी बांटना चाहिए।

उन्होंने कहा कि ईद का त्यौहार हमें आपसी सद्भावना हेतु देश की प्रतिबद्धता को सुदृढ़ करने और हम में से हर एक को प्रेम और भाईचारे के मार्ग का अनुसरण करने को प्रेरित करता है।

उपराष्ट्रपति एम हामिद अंसारी ने रमजान के पवित्र महीने की समाप्ति के प्रतीक ईद-उल-फितर के उल्लासपूर्ण अवसर पर देश के नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है।

अपने संदेश में उन्होंने आज कहा कि यह त्योहार लोगों में भाईचारे और आपसी समझ की परंपरागत अभिव्यक्ति का प्रतीक है।

उपराष्ट्रपति ने कहा, ‘‘ ईद-उल-फितर के उल्लासपूर्ण अवसर पर मैं देश के सभी नागरिकों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। ‘‘ अंसारी ने कहा कि रमजान के पवित्र महीने का यह त्योहार लोगों में भाईचारे और आपसी समझ की परंपरागत अभिव्यक्ति का प्रतीक है और यह करुणा, परोपकार और उदारता की भावना को मजबूत करता है।

(भाषा)

TOPPOPULARRECENT