Monday , September 25 2017
Home / Khaas Khabar / राष्ट्रपति चुनाव: नीतीश कुमार ने NDA को समर्थन देने का किया एलान

राष्ट्रपति चुनाव: नीतीश कुमार ने NDA को समर्थन देने का किया एलान

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा उम्मदीवार को समर्थन देने का एलान किया है। उन्होंने बुधवार को पार्टी विधायकों की मीटिंग के बाद कहा कि वे और उनके विधायक एनडीए प्रत्यासी रामनाथ कोविंद को समर्थन देंगे।

हालांकि, उनकी पार्टी जदयू के तरफ से औपचारिक घोषणा पार्टी के सीनियर नेताओं के साथ बैठक के बाद होगी। वहीं दूसरी तरफ नीतीश कुमार ने रामनाथ कोविंद को समर्थन देने के पीछे दो वजह गिनाए हैं।

उन्होंने पार्टी मीटिंग के बाद पहला कारण यह दिया कि रामनाथ कोविंद बिहार के गवर्नर बने तब से उनसे से बेहतर संबंध रहे हैं। एक भी ऐसा मौका नहीं आया जब बतौर राज्यपाल कोविंद ने नीतीश सरकार के लिए मुश्किल पैदा की।

उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे समय में जब शराबबंदी पर बना सख्त कानून विवादों में था और कानूनी स्तर पर इसकी आलोचना हो रही थी, उन्होंने इस पर अपनी सहमित दी। इसके अलावा कुलपतियों की नियुक्ति पर भी नीतीश की पसंद को रामनाथ कोविंद ने अपनी सहमति दी।

नीतीश कुमार ने दूसरा कारण यह बताया कि वे रामनाथ कोविंद को समर्थन देकर ये संदेश नहीं देना चाहते हैं कि वो दलितों के खिलाफ हैं। उन्होंने इसके बाद कहा कि अगर वो रामनाथ कोविंद का विरोध कर गलत संदेश नहीं देना चाहते हैं।

TOPPOPULARRECENT