Sunday , August 20 2017
Home / Delhi News / राष्ट्रपति चुनाव पर आमसहमति बनाने के लिए सोनिया गांधी से राजनाथ- नायडू करेंगे मुलाकात

राष्ट्रपति चुनाव पर आमसहमति बनाने के लिए सोनिया गांधी से राजनाथ- नायडू करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर देश की राजनीति में सरगर्मी तेज हो गई है। इसी के मद्देनजर भाजपा की ओर से बनाई गई कमेटी के सदस्य वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। बता दें कि केंद्र सरकार चाहती है कि नए राष्ट्रपति का चुनाव सभी पक्षों की आम सहमति से हो।

वहीं इस मुलाकात से पहले कयास लगाए जा रहे हैं कि सोनिया भाजपा को इस चर्चा के दौरान क्या जवाब देंगी। भाजपा सोनिया के आगे क्या रणनीति रखेगी। वहीं इस मुलाकात पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि एनडीए के नेता क्या बात करते हैं कि उसी के आधार पर ही सोनिया जवाब देंगी, उससे पहले अटकलें लगानी ठीक नहीं हैं।

सोनिया गांधी ने गुरुवार को राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की थी। मल्लिकार्जुन खड़गे, गुलाम नबी आजाद, अहमद पटेल सोनिया से मिलने पहुंचे थे। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक भाजपा नेताओं से सोनिया गांधी की मुलाकात उनके ही घर 10 जनपथ पर सुबह 11:00 बजे होगी।

सोनिया गांधी के अलावा भाजपा सीताराम येचुरी से भी मुलाकात करेगी। इससे पहले भाजपा ने बीएसपी सांसद सतीश चंद्र मिश्रा, एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल, और सीताराम येचुरी से फोन पर बात की।

इतिहास बताता है कि वाजपेयी सरकार के दौरान कलाम साहब का नाम समाजवादी पार्टी ने उछाला, जिस पर कांग्रेस और भाजपा एकसाथ आ गए थे, हालांकि तब नंबर गेम भाजपा के हक में नहीं था लेकिन बाद में जब यूपीए की सरकार बनी तो उसने अपना ही राष्ट्रपति बनाया और भाजपा के उम्मीदवार से उसका मुकाबला हुआ और नम्बर के आधार पर राष्ट्रपति यूपीए का उम्मीदवार बना, फिर चाहे वो प्रतिभा पाटिल, भैरों सिंह शेखावत को हराकर बनी हों या प्रणब मुखर्जी, पी.ए. संगमा को हराकर बने।

TOPPOPULARRECENT