Sunday , September 24 2017
Home / International / राष्ट्रपति चुनाव में धांधली होने की आशंका – ट्रंप

राष्ट्रपति चुनाव में धांधली होने की आशंका – ट्रंप

रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के दावेदार डोनल्ड ट्रंप ने आशंका जताई है कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में ‘धांधली’ हो सकती है। ओहायो के कोलंबस में एक रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वो ‘लगातार’ सुन रहे हैं कि राष्ट्रपति पद का मुकाबला ‘निष्पक्ष’ नहीं होगा। हालांकि उन्होंने अपनी बात के समर्थन में कोई सबूत नहीं दिए।

एक अन्य कार्यक्रम में उन्होंने डेमोक्रेटिक पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को ‘शैतान’ क़रार दिया। इससे पहले ट्रंप ने युद्ध के दौरान मारे गए एक मुसलान अमरीकी सैनिक के माता पिता के ख़िलाफ़ टिप्पणी की थी जिसकी कई राजनेताओं ने कड़ी आलोचना की थी।

यह मुसलमान सैनिक अमरीकी आर्मी कैप्टन हुमायूं खान था जिसकी 2004 में इराक़ में एक कार बम धमाके में मौत हो गई थी। ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा, ‘’मुझे डर है कि चुनावों में धांधली होगी। मैं ईमानदारी से ये बात कह रहा हूं।’’

ट्रंप ने बाद में फॉक्स न्यूज़ पर दिए इंटरव्यू में भी अपनी बात दोहराई और कहा, ‘’मैं उम्मीद करता हूं कि रिपब्लिक पार्टी इस मुद्दे पर नज़र बनाए हुए हैं वर्ना ये चुनाव हमारे हाथ से निकल जाएगा।’’

ट्रंप ने इससे पहले डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के चुनावों के बारे में भी ऐसी टिप्पणी की थी और कहा था कि धांधली के ज़रिए बर्नी सांडर्स की जगह हिलेरी को उम्मीदवार बनाया गया। हालांकि उन्होंने रिपब्लिकन पार्टी के प्राइमरी चुनावों के बारे में भी कहा था कि इनमें धांधली है और उन्हें रोकने की कोशिश की गई थी।

TOPPOPULARRECENT