Tuesday , August 22 2017
Home / Politics / राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी को समर्थन देने के लिए TRS ने रखी शर्त

राष्ट्रपति चुनाव में बीजेपी को समर्थन देने के लिए TRS ने रखी शर्त

नई दिल्ली। देश में होने वाले आगामी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर तेलांगना राष्ट्र समिति ने गुरुवार को सत्तारुढ़ बीजेपी सरकार के घोषित उम्मीदवार को समर्थन देने की बात कही है। लेकिन इसके लिए टीआएस ने मोदी सरकार के सामने शर्त रखी है। शर्त यह कि अगर बीजेपी सरकार तेलांगना के विकास के लिए काम नहीं करेगी तो पार्टी उनके खिलाफ वोट करेगी।

दूसरी ओर बीजेपी के नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने कहा है कि वह इसे लेकर चिंतित नहीं है। स्वामी ने कहा कि वह सभी दलों को एक साथ लाने की भूमिका निभा सकते हैं। जो पार्टी उनके उम्मीदवार को वोट देने के लिए राजी है।

उनका कहना कि बीजेपी समर्थित उम्मीदवार को 20 हजार या उससे कम ही वोटों की जरुरत पड़ सकती है। लेकिन कुछ ऐसी पार्टियां भी हैं जो एक साथ शामिल नहीं हो सकती है। जैसे डीएमके शामिल होगी तो एआइएडीएमके समर्थन नहीं करेगी।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आगामी दिनों में बसपा प्रमुख मायावती, ममता बनर्जी, डीएमके के कार्यकारी अध्‍यक्ष एम के स्‍टालिन के साथ मुलाकात कर इस मुद्दे पर चर्चा कर सकती हैं। तो वहीं वह विपक्ष को भी इसके लिए एकजुट करने की कोशिश में लगी हुई है। इसी क्रम में बुधवार को सोनिया गांधी ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला बातचीत की।

गौरतलब है कि मौजूदा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल इस साल 25 जुलाई को खत्म हो जाएगा। और इससे पहले राष्ट्रपति का चुनाव होना है।

TOPPOPULARRECENT