Friday , September 22 2017
Home / Delhi News / राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने ईद की मुबारकबाद दी

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने ईद की मुबारकबाद दी

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रविवार को देशवासियों को ईद की शुभकामनाएं दीं और आशा व्यक्त की कि यह ईद सभी के जीवन में समृद्धि लाएगा और ‘एकता और भाईचारे में हमारे विश्वास’ को सुदृढ़ करेगा, जो भारत की समग्र सांस्कृतिक विरासत रहा है।

राष्ट्रपति मुखर्जी ने अपने बधाई संदेश में कहा, “ईद के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को, विशेष रूप से भारत और विदेशों में रह रहे भारतीय मुस्लिम भाइयों और बहनों को, हार्दिक बधाइयां एवं शुभकामनाएं।”

उन्होंने कहा, “नमाज और रोजा के रमजान के पावन महीने के समापन पर आने वाला यह पर्व ईद खुशियां, शांति और समृद्धता लाए। हमें इस अवसर पर मानवता की सेवा के लिए खुद को समर्पित करना चाहिए।”

उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने भी देशवासियों को ईद की बधाई दी और भाईचारे को सुदृढ़ करने के ईद के महत्व पर बल दिया। उप-राष्ट्रपति ने अपने बधाई संदेश में कहा, “ईद के उल्लासपूर्ण अवसर पर मैं समस्त देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूं।”

उन्होंने कहा, “रमजान के पवित्र महीने के समापन पर ईद का पर्व आता है, जो भाईचारे की हमारी परंपरा और लोगों के बीच आपसी सौहार्द्र का महत्व बताता है। ईद करुणा, परोपकार और उदारता की भावना को मजबूत करता है।”

TOPPOPULARRECENT