Friday , October 20 2017
Home / Khaas Khabar / राष्ट्रपती चुनाव‌ : राम जेठमलानी भी मुक़ाबला करेंगे

राष्ट्रपती चुनाव‌ : राम जेठमलानी भी मुक़ाबला करेंगे

* प्रण‌ब मुख‌र्जी को बी जे पी की हिमायत पर मुझे भी दावेदारी का हक़ : एन डी ए भी उम्मीदवार खड़ा करेगी

* प्रण‌ब मुख‌र्जी को बी जे पी की हिमायत पर मुझे भी दावेदारी का हक़ : एन डी ए भी उम्मीदवार खड़ा करेगी
नई दिल्ली । बीजेपी के पार्लिमेंट सदस्य‌ और मशहुर‌ वकील राम जेठमलानी ने आज कहा कि अगर सदारती इंतिख़ाब(राष्ट्रपती चुनाव) के लिये यूपीए के उम्मीदवार प्रण‌ब मुख‌र्जी के लिए उन की पार्टी ( बीजेपी ) हिमायत करती है तो वो भी सदारती(राष्ट्रपती) दौड़ में शामिल होंगे ।

राम जेठमलानी जो छुट्टीयां गुज़ारने के लिये डीटोरेट में हैं । फ़ोन पर अख़बारी नुमाइंदों से कहा कि एनडीए को प्रण‌ब मुख‌र्जी की उम्मीदवारी पर राय में एकता पैदा नहीं करना चाहीए । मुख‌र्जी मेरे दोस्त हैं उन की बाज़ खूबियों से मैं बहुत जयादा मुतास्सिर हूँ लेकिन उन के ख़िलाफ़ संगीन शिकायत भी है कि उन्हों ने जर्मन और फ़्रांस के नामों को छिपाए रखा है जो उन्हें उन लोगों ने दीए थे जो दुसरे मुल्कों में अपनी दौलत छिपाए रखी है । इस के लिए उन्हों ने अब तक कुछ नहीं किया है ।

उन्हों ने ज़ोर दे कर कहा कि इन के लिए राष्ट्र पति भवन कोई पुरकशिश मुक़ाम नहीं है और अपनी वकालत बरक़रार रखना चाहते हैं । मेरा काम तालीम याफ्ता लोगों का काम है चलिए देखते हैं कि इन की पार्टी क्या फैसला करती है । एन डी ए ने सदारती(राष्ट्रपती) उम्मीदवार के चुनाव‌ के लिए कल फैसला करने का एलान किया है वो कल अपनी मिटींग‌ में ग़ौर करेगी ।

2014 के आम लोक सभा चुनाव‌ से पहले नई मददगार‌ पार्टियों को हासिल करने की कोशिश में एन डी ए ने सदारती उम्मीदवार खड़ा करने का इरादा कर लिया है । अगर पी ए संगमा की ताईद की जाती है तो उन के मुक़ाबले को यक़ीनी बनाया जाएगा । लेकिन‌ इस सिलसिले में एन डी ए के अंदर भी एकता नही है । ख़ासकर जनतादल यू ने जिस का ख़्याल है कि प्रण‌ब मुख‌र्जी के ख़िलाफ़ मुक़ाबले के लिए कोई दुसरा उम्मिदवार खडा नही किया जाना चाहीए ।

आपसी एकता पर दबाव‌ डाला है कि कोई उम्मीदवार ना खड़ा किया जाए । ममता बनर्जी ने अपने उम्मीदवार डाक्टर अबदुल कलाम की पुर ज़ोर हिमायत की है । तृणमूल कांग्रेस की तरफ‌ से पैदा कि हुई हालत‌ से बाज़ सीयासी पार्टियां पस -पेश का शिकार होरही हैं ।।

TOPPOPULARRECENT