Tuesday , September 19 2017
Home / Crime / राष्ट्रीय महिला आयोग ने ‘जेवर लूट, हत्या और गैंगरेप’ कांड में अधिकारियों से जवाब मांगा

राष्ट्रीय महिला आयोग ने ‘जेवर लूट, हत्या और गैंगरेप’ कांड में अधिकारियों से जवाब मांगा

नोएडा। जेवर मे हुई लूट, हत्या और गैंगरेप के मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग की दो सदस्यीय टीम आलोक रावत के नेतृत्व मे जिला मुख्यालय पहुंची। जहां उन्‍होंने अधिकारियों से जवाब तलब किया। इसके बाद पीड़ित परिवार वालों से मुलाकात की। वहीं पुलिस ने जिला व सत्र न्यायालय मे चारों पीड़ित महिलाओं के बयान दर्ज कराए।

उल्‍लेखनीय है कि ग्रेटर नोएडा के जेवर कोतवाली क्षेत्र के सबौता गांव के पास हथियारबंद आधा दर्जन बदमाशों ने ईको कार में सवार होकर जा रहे एक परिवार के साथ लूटपाट किया विरोध करने पर बदमाशों ने परिवार के मुखिया को गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वहीं कार में सवार चार महिलाओं के साथ गैंगरेप की बात भी सामने आई थी। इस मामले में तथ्यों की जानकारी लेने के लिए राष्ट्रीय महिला आयोग की टीम आलोक रावत के नेतृत्व मे जिला मुख्यालय पहुंची। आयोग की टीम डीएम एसएसपी समेत सभी आला अधिकारियों से जानकारी हासिल करने के बाद पीड़ित परिवार से मिलने जेवर रवाना हो गयी।

वहीं जिला व सत्र न्यायालय मे चारों पीड़ित महिलाओं ने अपना बयान दर्ज कराया। पीड़ित पक्ष की मानें तो उन्होंने एफआईआर के मुताबिक ही अदालत में बयान दर्ज कराए हैं।

लूट, हत्या और गैंगरेप के मामले मे पुलिस अब तक अपराधियों का सुराग लगाने मे सफल नहीं हो पायी है, लेकिन शुक्रवार को सूरजपुर पुलिस हेडक्वार्टर मे बुलाई गयी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस मे डीएम बीएन सिंह, एसएसपी लव कुमार और सीएमओ डॉ. अनुराग भार्गव ने पीड़िताओं की प्राथमिक मेडिकल जांच में रेप की पुष्टि नहीं होने का दावा किया था। इसके कारण पीड़ित परिवार खुद को आहत महसूस कर रहा है।

TOPPOPULARRECENT