Thursday , August 17 2017
Home / Delhi News / राष्ट्रीय महिला आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- ‘ट्रिपल तलाक़ और हलाला की वजह से कई महिलाओं की जिंदगी बर्बाद हो चुकी है’

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में कहा- ‘ट्रिपल तलाक़ और हलाला की वजह से कई महिलाओं की जिंदगी बर्बाद हो चुकी है’

नई दिल्ली। राष्ट्रीय महिला आयोग ने ट्रिपल तलाक़ और हलाला के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में चल रही सुनवाई पर अपना हलफनामा दाखिल किया है। दायर हलफनामे में राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा है कि ये महिलाओं की जिंदगी बर्बाद कर देता है

राष्ट्रीय महिला आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा कि ट्रिपल तलाक़ और हलाला की वजह से कई महिलाओं की जिंदगी बर्बाद हो चुकी है। ट्रिपल तलाक़ और हलाला पर रोक लगाई जानी चाहिए।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने ये भी कहा कि ट्रिपल तलाक़ और हलाला असंवैधानिक है क्योंकि इससे मुस्लिम महिलाओं के हक़ को छीना जाता है जिससे वो उनके बच्चे तकलीफ़ से गुजरते है। महिला आयोग ने कहा कि ऐसे कई मामले उनके पास आये है जिसमें ट्रिपल तलाक़ की वज़ह से उन्हें तलाक़ दे दिया गया हो।

राष्ट्रीय महिला आयोग ने ट्रिपल तलाक़ के ख़िलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में लंबित मामलों के बाबत जवाब दाखिल किया है। महिला आयोग ने केंद्र सरकार के पक्ष का समर्थन किया है जिसमें केंद्र ने भी ट्रिपल तलाक़ और हलाला का विरोध किया था।

TOPPOPULARRECENT