Wednesday , October 18 2017
Home / Bihar News / रास्ते पर जद्दो-जहद लाठी चली, तालेबा जख्मी

रास्ते पर जद्दो-जहद लाठी चली, तालेबा जख्मी

मगध खातून कॉलेज के पास कन्वेंशन सेंटर की तामीर की मुखालिफत थमने का नाम नहीं ले रहा है। पीर को कॉलेज की तालेबात ने मुसलसल दूसरे दिन न सिर्फ कॉलेज गेट के पास मुजाहिरा किया, बल्कि जुलूस निकाल कर पूरे शहर को जाम कर दिया। आर ब्लॉक चौराहे

मगध खातून कॉलेज के पास कन्वेंशन सेंटर की तामीर की मुखालिफत थमने का नाम नहीं ले रहा है। पीर को कॉलेज की तालेबात ने मुसलसल दूसरे दिन न सिर्फ कॉलेज गेट के पास मुजाहिरा किया, बल्कि जुलूस निकाल कर पूरे शहर को जाम कर दिया। आर ब्लॉक चौराहे पर तल्बा-तालेबात के साथ पुलिस ने धक्का-मुक्की की, जिसमें कई तालिबे इल्म को चोटें आयी हैं। इनमें पुसु सदर और कॉलेज कैबिनेट की जेनरल सेक्रेटरी जख्मी हो गये और एक तालेबा वहीं बेहोश हो गयी।

कॉलेज से निकले जुलूस में बड़ी तादाद में शामिल तालेबा पहले डाकबंगला चौराहा पहुचीं और यहां देर तक मुजाहिरा किया। यहां पुलिस ने बेली रोड की तरफ जानेवाली सड़क पर बैरिकेडिंग कर रखी थी और तालेबा को आगे जाने नहीं दिया। यहां तालेबात के जुलूस को स्टेशन रोड की तरफ मोड दिया गया। इसकी वजह से पूरा डाकबंगला चौराहा और स्टेशन का एरिया जाम हो गया। स्टेशन रोड से आगे बढ़ते हुए जीपीओ गोलंबर के पास भी जाम का यही आलम था। आर ब्लॉक चौराहे पर जुलूस को देखते हुए पुलिस ने गेट को बंद कर दिया। फिर भी कुछ तालिबे इल्म और तालेबा गेट को पार कर गये। इसके बाद पुलिस ने कुछ तालिबे इल्म की पिटाई भी कर दी।

क्या है तनाज़ा

मगध खातून कॉलेज के मेन दरवाजे को बंद कर पीछे से अलग रास्ता बनाने की बात कही जा रही है, जो पुलिस लाइन की तरफ निकलेगी और वहीं पर कॉलेज का मेन गेट भी बनेगा। इसके अलावा कन्वेंशन सेंटर की तामीर के बाद कॉलेज पीछे हो जायेगा। तालेबाओं का यह भी कहना है कि कन्वेंशन सेंटर से उनके आने जाने और पढ़ाई में खलल पड़ेगा। रोजाना इवेंट से उन्हें कई मसायलें झेलनी पड़ सकती हैं। वे महफूज महसूस नहीं करेंगी। कॉलेज का मेन दरवाजा बंद होने से कॉलेज की तरक़्क़ी रुक जायेगा, क्योंकि कॉलेज के पास इजाफा जमीन नहीं है। कन्वेंशन सेंटर की तामीर काम के सिलसिले में कॉलेज को कुछ नहीं बताया गया और सीधे तोड़-फोड़ शुरू कर दी गयी।

TOPPOPULARRECENT