Thursday , July 27 2017
Home / International / राहील शरीफ बने इस्लामी देशों के गठबंधन सेना के प्रमुख

राहील शरीफ बने इस्लामी देशों के गठबंधन सेना के प्रमुख

पाकिस्तानी सेना के पूर्व प्रमुख जनरल राहील शरीफ को मुस्लिम देशों की गठबंधन सेना का प्रमुख नियुक्त किया गया है। बीबीसी ने यह खबर पाकिस्तान की स्थानीय मीडिया के हवाले से दी है। राहील को जिन 39 इस्लामी देशों के सैन्य गठबंधन का प्रमुख नियुक्त किया गया है उसमें मिस्र, कतर और संयुक्त अरब अमीरात, तुर्की, मलेशिया, पाकिस्तान और अफ्रीकी देश शामिल हैं।

पाकिस्तान के रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ ने टीवी जियो न्यूज के एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें इस नियुक्ति के बारे में जानकारी है। हालांकि उन्होंने फिलहाल इस समझौते का विवरण होने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ सैन्य गठबंधन का फैसला सरकार को विश्वास में लेने के बाद किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार और सैन्य मुख्यालय की क्लीयरेंस प्रक्रिया का पालन किया गया जिसकी जरूरत इस तरह की नियुक्तियों और जिम्मेदारियों के लिए होता है।

गौरतलब है कि सऊदी अरब के नेतृत्व में दिसंबर 2015 में, आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान समेत 30 से अधिक इस्लामी देशों ने मिलकर एक सैन्य गठबंधन का ऐलान किया था। शुरूआत में इस गठबंधन में 34 देश शामिल थे, पर आगे चलकर उनकी संख्या 39 हो गई।

TOPPOPULARRECENT