Wednesday , July 26 2017
Home / Politics / राहुल और अखिलेश में गठबंधन तय, कांग्रेस को 100 से अधिक सीटें देने को तैयार

राहुल और अखिलेश में गठबंधन तय, कांग्रेस को 100 से अधिक सीटें देने को तैयार

लखनऊ: माजवादी पार्टी में जारी उठापटक से इतर अखिलेश यादव और राहुल गांधी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए संभावित गठबंधन का खांचा लगभग तैयार कर लिया है. विधानसभा सीटों को लेकर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में लगभग सहमति बन चुकी है. यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कांग्रेस को कुल 403 विधानसभा सीटों में से 100 से अधिक सीटें देने को तैयार हैं.
सूत्रों का कहना है कि यूपी कांग्रेस के प्रभारी गुलाम नबी आजाद खुद सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत कर रहे हैं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के मुताबिक, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठबंधन को लेकर बातचीत अंतिम दौर है. इसका संकेत इससे मिलता है कि चुनाव आयोग में साइकिल चुनाव चिह्न को लेकर अखिलेश गुट के दावे का कपिल सिब्बल पैरवी कर रहे हैं.
वैसे मुलायम सिंह यादव इस गठबंधन को लेकर सशंकित हैं. वे तो सार्वजनिक रूप से कई बार ऐसे किसी गठबंधन की संभावना को खारिज कर चुके हैं. बिहार विधानसभा चुनाव से सबक लेकर मुलायम ने हमेशा इस तरह के गठबंधन का विरोध किया है.

अब जबकि समाजवादी पार्टी में टूट लगभग तय है और अखिलेश को भी अकेले चुनावी समर में उतरना जंच नहीं रहा है. कांग्रेस के पास भी गठबंधन के अलावा खुद को बचाने का कोई विकल्प नहीं दिख रहा है. यही वजह है कि दोनों दल एक दूसरे के काफी करीब आ रहे हैं.
सियासी पंडितों का कहना है कि यदि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन होता है तो स्वाभाविक रूप से शीला दीक्षित की मुख्यमंत्री पद की दावेदारी खत्म हो जाएगी. खुद शीला दीक्षित भी इस तरह का संकेत पहले ही दे चुकी है.

TOPPOPULARRECENT