Friday , September 22 2017
Home / Delhi News / राहुल के पीएम मोदी पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों को 65% लोगों ने बताया सही

राहुल के पीएम मोदी पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों को 65% लोगों ने बताया सही

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने रैलियों के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भ्रष्टाचार सहित कई आरोप लगाए हैं. इन आरोपों पर प्रदेश18 के पोल में 65 प्रतिशत लोगों ने सही बताया, जबकि 31 प्रतिशत लोगों ने राहुल गांधी के आरोपों को गलत ठहराया.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

प्रदेश 18 के अनुसार, राहुल गांधी ने 21 दिसंबर को मेहसाणा में कहा था कि उनके पास प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत भ्रष्टाचार की पूरी जानकारी है. उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी ने गुजरात का सीएम रहने के दौरान सहारा कंपनी से 6 महीने में 9 बार पैसे लिए थे. सहारा पर आयकर विभाग के छापे के बाद यह सिलसिला शुरू हुआ था. विभाग के पास इसके दस्तावेज भी हैं. आगे उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इन आरोपों पर जवाब देना चाहिए.
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर ट्विटर के जरिए भी हमला बोला. भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए उन्होंने एक फोटो शेयर किया, जिसमें उन्होंने पीएम से पूछा कि, ‘मोदी जी पहले ये तो बताइए 2012/13 के इन 10 पैकेट में क्या थे?’
उन्होंने आगे कहा, अर्थशास्त्रियों का मानना है कि देश में मौजूद पूरा कैश काला धन नहीं है और सारा काला धन नकद के रूप में मौजूद नहीं है. नोटबंदी की वजह से आज देश का किसान खेती के लिए बीज नहीं खरीद पा रहा है. मोदी जी ने उन सबसे नकद छीन लिया है.
उल्लेखनीय है कि नोटबंदी के कदम की कांग्रेस पार्टी शुरुआत से ही आलोचना करती आ रही है. इस मुद्दे पर संसद में भी भारी हंगामा हुआ. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के नोटबंदी के कदम को सबसे बड़ा घोटाला बताया.
राहुल गांधी ने कहा था कि, ‘मोदी सरकार नोटबंदी पर चर्चा से भाग रही है. हम चर्चा करना चाहते हैं, लेकिन सरकार हमें बोलने नहीं दे रही है. जब मैं बोलूंगा तो भूकंप आ जाएगा.’ साथ ही कांग्रेस नेता ने ई-वॉलेट सेवा पेटीएम को ‘पे टू मोदी’ बताया था.

प्रदेश 18(हिंदी) का पोल:-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों से आप सहमत हैं?
5:42 PM – 22 Dec 2016 • Noida, India
65%हां
31%नहीं
4%कह नहीं सकते

TOPPOPULARRECENT