Monday , October 23 2017
Home / India / राहुल गांधी आइन्दा इंतिख़ाबात की कांग्रेस राबिता कमेटी के सदर मुक़र्रर

राहुल गांधी आइन्दा इंतिख़ाबात की कांग्रेस राबिता कमेटी के सदर मुक़र्रर

नई दिल्ली, १६ नवंबर (पीटीआई) पार्टी में वसीअ तर किरदार का इशारा देते हुए राहुल गांधी को आज 2014 के लोक सभा इंतिख़ाबात (चुनाव) के लिए कांग्रेस राबिता कमेटी का सदर मुक़र्रर कर दिया गया। सीनीयर क़ाइदीन अहमद पटेल, जनार्धन द्विवेदी, मधूसुदन

नई दिल्ली, १६ नवंबर (पीटीआई) पार्टी में वसीअ तर किरदार का इशारा देते हुए राहुल गांधी को आज 2014 के लोक सभा इंतिख़ाबात (चुनाव) के लिए कांग्रेस राबिता कमेटी का सदर मुक़र्रर कर दिया गया। सीनीयर क़ाइदीन अहमद पटेल, जनार्धन द्विवेदी, मधूसुदन मीसतरी, डिग विजय सिंह और जय राम रमेश इसके अरकान होंगे।

3 ज़ेली कमेटियां भी तशकील दी गई हैं जो माक़बल इंतिख़ाबात इत्तिहाद के अहम मसला से निपटेंगी। उन के सदर सीनीयर क़ाइद ए के अनटोनी होंगे। वज़ीर-ए-आज़म ज़ेली कमेटीयों बराए मंशूर और सरकारी प्रोग्रामों की सदारत करेंगे। डिग विजय सिंह मुवासलात और तशहीर की ज़ेली कमेटी के सदर होंगे।

सदर कांग्रेस सोनीया गांधी ने सूरजकुंड में संवाद बैठक में इन तक़र्रुत का ऐलान किया। इमकान है कि कांग्रेस का चिन्तल शेअर जयपुर में वस्त जनवरी में मुनाक़िद किया जाएगा, जिस में 2014 के इंतिख़ाबात के लिए इत्तिहाद और हिक्मत-ए-अमली को क़तईयत दी जाएगी।

गुजरात और हिमाचल प्रदेश असेंबली इंतिख़ाबात के नताइज जारीया साल के ख़त्म तक मालूम हो जाएंगे। आइन्दा साल मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और दिल्ली में असेबली इंतिख़ाबात मुक़र्रर हैं, जो पारलीमानी इंतिख़ाबात से पहले हो जाएंगे। अंदरून एक हफ़्ता पार्टी के जनरल सेक्रेटरियों में रद्दोबदल किया जाएगा और इम्कान है कि राहुल गांधी को पार्टी में दूसरा मुक़ाम दिया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT