Thursday , September 21 2017
Home / test / राहुल गांधी को गधा कहने पर कांग्रेस विधायक सस्पेंड

राहुल गांधी को गधा कहने पर कांग्रेस विधायक सस्पेंड

रायपुर। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने पर पार्टी के ही विधायक आर के. राय को सस्पेंड कर दिया गया है। गुंडरदेही से विधायक आर के. राय ने कथित तौर पर राहुल गांधी को गधा कहा है। पत्रकारों से बातचीत में राय ने कहा था कि राहुल अभी तक मैच्योर नहीं हो पाए हैं। उनका राजनीतिक ज्ञान सीमित ही है। ऐसा नहीं होता तो 440 की कांग्रेस आज 40 सीटों पर नहीं सिमट जाती। राय ने आगे कहा कि राहुल के आलू की फैक्ट्री वाले बयान के बाद भी उनकी बुद्धि को लेकर कुछ कहने की जरूरत है क्या? राय का इशारा पिछले दिनों वायरल हुए उस वीडियो की ओर था जिसमें राहुल गांधी किसानों से आलू की फैक्ट्री के संबंध में बात करते दिख रहे हैं।
खास बात यह है कि पार्टी से सस्पेंड होने के बाद भी आर के राय के बगावती तेवर ठंडे नहीं पड़े हैं। राहुल गांधी के खिलाफ जमकर भड़ास निकालते हुए उन्होंने कहा कि भले ही पार्टी मुझे निकाल दे, लेकिन मैं गधे को गधा ही कहूंगा, घोड़ा नहीं। कांग्रेस विधायक ने दावा किया कि गुंडरदेही विधानसभा से उन्होंने खुद के दम पर पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की मदद से चुनाव जीता है। कांग्रेस का कोई नेता उनके प्रचार तक में शामिल नहीं हुआ था।
राय ने यह भी दावा किया कि कांग्रेस के 17 विधायक अक्सर रात को छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रमुख अजीत जोगी से फोन पर बात करते हैं। इसमें से दो वरिष्ठ विधायक भी हैं। राय का यह भी कहना था कि इस बातचीत की पूरी रिकॉर्डिंग जोगी के पास है। उचित समय पर इन्हें सार्वजनिक किया जाएगा। राय ने दावा किया कि कई और विधायक कांग्रेस में घुटन महसूस कर रहे हैं।

TOPPOPULARRECENT