Wednesday , October 18 2017
Home / Delhi News / राहुल गांधी को RSS की सामुहिक निंदा नहीं करना चाहिए- SC

राहुल गांधी को RSS की सामुहिक निंदा नहीं करना चाहिए- SC

नयी दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को जिम्मेदार बताने संबंधी कांग्रेस उपाध्‍यक्ष के बयानों पर कहा कि राहुल गांधी को संघ की सामूहिक निंदा नहीं करनी चाहिए थी. ये बातें सुप्रीम कोर्ट ने आज कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की याचिका पर सुनवाई के दौरान कही. कोर्ट ने उन्‍हें चेतावनी देते हुए कहा कि या तो खेद जताइए या फिर मुकदमे का सामना कीजिए.

आपको बता दें कि महात्मा गांधी की हत्या का आरोप कथित रूप से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर लगाने के संबंध में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का यह मामला दाखिल किया गया था जिसके बाद राहुल गांधी ने अपने खिलाफ चल रहे आपराधिक मानहानि से जुड़े इस मामले को रद्द करने की मांग की है.

सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी को मारा, संघ के लोगों ने गांधी जी को मारा, इन दोनों बातों में कोई समानता नहीं है. जब आप किसी व्यक्ति विशेष के बारे में बोलते हैं तो आपको उसे पहले सोच-समझ लेना चाहिए. आप किसी की इस प्रकार सामूहिक निंदा नहीं कर सकते हैं. कोर्ट ने कहा कि हम सिर्फ मामले के संदर्भ में यह जांच कर रहे हैं कि राहुल गांधी ने बयान दिए क्या वह मानहानि के दायरे में आता हैं या नहीं. अब मामले की अगली सुनवाई अगले 27 जुलाई को होगी.

TOPPOPULARRECENT