Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / राहूल गांधी की दरख्वास्त खारिज -रिहायशी सदा़कत नामे का मामला

राहूल गांधी की दरख्वास्त खारिज -रिहायशी सदा़कत नामे का मामला

कांग्रेस के नायब सदर राहुल गांधी के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो गई है। राहुल गांधी को अमेठी जिला हुक्काम ने अमेठी का रिहायशी सदा़कत नामा देने से इंकार कर दिया है। जिला हुक्काम का कहना है कि राहुल गांधी की तरफ से एक वकील ने दरख्वास्त

कांग्रेस के नायब सदर राहुल गांधी के लिए एक नई परेशानी खड़ी हो गई है। राहुल गांधी को अमेठी जिला हुक्काम ने अमेठी का रिहायशी सदा़कत नामा देने से इंकार कर दिया है। जिला हुक्काम का कहना है कि राहुल गांधी की तरफ से एक वकील ने दरख्वास्त दी थी, जो कि उसूल के मुताबिक गलत है।

राहुल को रिहायशी सदा़कत नामे के लिए दरख्वास्त या तो खुद या फिर किसी मुसद्दे़का शख्स के जरिए देना होगा और आवेदन पत्र के साथ वोटर आईडी कार्ड समेत कई दस्तावेज भी जमा करने होंगे। चूंकि ये दस्तावेज दरख्वास्त के साथ नहीं जमा किए गए थे, इसलिए भी उनकी दरख्वास्त खारिज कर दी गयी।

असल में राहुल अमेठी में किसी बैंक में अपना खाता खुलवाना चाहते हैं। लोकसभा चुनाव में खर्चों का हिसाब रखने के लिए इसकी जरूरत है। ज्यादातर मामलों में बैंक खाते खुलवाने के लिए रिहायशी सदा़कत नामे की जरूरत होती है। इसी वजह से राहुल ने रिहायशी सदा़कत नामे की जरूरत महसूस की और इसके लिए हुक्काम के पास दरख्वास्त किया।

अमेठी के डीएम जगत राज त्रिपाठी का कहना है कि रिहायशी सदा़कत नामे के लिए राहुल गांधी के वकील ने जो एप्लीकेशन दी थी उसूल के मुताबिक गलत है।

TOPPOPULARRECENT