Saturday , August 19 2017
Home / Jharkhand News / रिटायर एसिस्टेंट कमिश्नर के घर करोड़ों का सोना

रिटायर एसिस्टेंट कमिश्नर के घर करोड़ों का सोना

जमशेदपुर : शराब का कारोबार देखने वाला महकमा के रीटाइर्ड एसिस्टेंट कमिश्नर बिहारी लाल मंडल के जमशेदपुर और भागलपुर वाकेय मकानों में रियासती निगरानी महकमा की टीम ने जुमेरात को छापेमारी की। इस दौरान करोड़ों की जायदाद मिली है।

तहक़ीक़ात में निगरानी महकमा को बड़े पैमाने पर जायदाद की जानकारी मिली है। वहीं करोड़ों के गहने, कई बैंक एकाउंट जब्त किये गये हैं। निगरानी महकमा जब्त किये गये दस्तावेज की तहक़ीक़ात कर रही है।

जमशेदपुर समेत रियासत के कई जिलों में एसिस्टेंट कमिशनर के ओहदे पर रहे बिहारी लाल मंडल के खिलाफ जमशेदपुर के लोगों ने निगरानी महकमा में शिकायत की थी। इसमें गलत तरीके से आमदनी करना और इन्कम से ज़्यादा जायदाद रखने का इल्ज़ाम लगाया गया था।
इल्ज़ामात की तहक़ीक़ात में पता चला था कि इन्कम से करीब 54 फीसद ज़्यादा जायदाद जमा की गयी है। इसके बाद मामला निगरानी अदालत में गया। निगरानी अदालत के हुक्म पर इसी साल आमदनी से ज़्यादा जायदाद जमा करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। इस केस की बुनियाद पर वारंट लेकर छापेमारी की गयी।

भागलपुर में सबसे ज्यादा गैर मनकूला जायदाद बनाने का मामला सामने आया है। भागलपुर में निगरानी महकमा के डीएसपी अवधेश कुमार सिंह की कियादत में छापेमारी की गयी। बिहारी लाल मंडल भागलपुर के पीरपैंती थाना के तहत सारकंडा टोला विशाल के रहने वाले हैं. वहां उन्होंने सबसे ज्यादा जायदाद बनायी है। जुमा को इसकी पूरी तौसिह जानकारी मिल सकेगी।

 

TOPPOPULARRECENT