Thursday , September 21 2017
Home / Jharkhand News / रिम्स में कई नर्स छुट्टी पर, मरीज खुद लगा रहे इंजेक्शन

रिम्स में कई नर्स छुट्टी पर, मरीज खुद लगा रहे इंजेक्शन

रांची : रिम्स के सर्जरी डी 2 वार्ड में तीन दिन से नर्स नहीं होने से यहां एड्मिट मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। वार्ड की सिस्टर इंचार्ज किसी को चार्ज दिए बिना जुमा से ही छुट्टी पर हैं। नर्स की खोज में मरीज इमरजेंसी और मेट्रन ऑफिस की दौड़ लगा रहे हैं। सनीचर को एक मरीज सीरियस हो गया। घबराकर अहले खाना ने मेट्रन ऑफिस में इत्तिला दी। बाद में दूसरे वार्ड से एक नर्स आईं और मरीज को आईसीयू में शिफ्ट किया।
वहीं, नर्स नहीं रहने से मजबूरी में कई मरीज के अहले खाना स्लाइन चढ़ा रहे हैं। कुछ मरीज ने खुद से इंजेक्शन लगाया। सर्जरी डी2 वार्ड में 57 मरीज एड्मिट हैं। यहां की निजाम की शिकायत मरीजों ने डाइरेक्टर से की है। मालूम हो कि चार दिन पहले रिम्स में मेट्रन को हटा कर डिप्टी मेट्रन नीलिमा रूंडा को मेट्रन बनाया गया है। राखी के दो दिन पहले से बड़ी तादाद में नर्स छुट्टी पर चली गई हैं, जबकि कोई ओपश्नल निजाम नहीं की गई है। मेडिसिन के कई वार्ड में दो दिन से एक ही सिस्टर है। इससे मरीजों की परेशानी बढ़ गई है। उन्हें कुछ नहीं सूझ रहा है।

रिम्स में हर वार्ड की सिस्टर इंचार्ज सीरिंज, लाइफ सेविंग ड्रग, स्लाइन, इंजेक्शन, कॉटन वगैरह स्टॉक में रखती हैं। रोजाना मरीज को जरूरत के मुताबिक दवा व इंजेक्शन दिए जाते हैं। सर्जरी वार्ड के मरीजों ने बताया कि उन्हें सीरिंज, स्लाइन व दवाएं खुद खरीदनी पड़ रही हैं। रिम्स से कुछ भी नहीं मिल रहा है।

सर्जरी के सी वार्ड में एड्मिट विजय बाउरी को नर्स ने यूज्ड इंजेक्शन लगाया। विजय को सुबह नर्स ने सीरिंज खरीदने को कहा था। अहले खाना के पास पैसा नहीं होने की बात कही, तब नर्स ने यूज्ड सीरिंज का इस्तेमाल किया। बाद में बाउरी के अहले खाना रिम्स के इंतेजामिया इमारत में अफसरों को ढूंढते रहे, पर इतवार होने की वजह से कोई नहीं मिला।

 

TOPPOPULARRECENT