Saturday , October 21 2017
Home / Bihar News / रियासत के नौजवानों को मिलेगा अलावेंस : वज़ीरे आला

रियासत के नौजवानों को मिलेगा अलावेंस : वज़ीरे आला

पटना : वज़ीरे आला नीतीश कुमार ने रियासत के नौजवानों को दिये जानेवाले स्वयं सहायता अलावेंस का मंसूबा और डेव्लोप्मेंट महकमा के ज़रिये से कराने की हिदायत दिया है। वज़ीरे आला मंगल को प्रोजेक्ट एंड देवलोपमेंट महकमा की जायजा कर रहे थे। उन्होंने एलएइओ का अलग महकमा बनाने की हिदायत दिया। इसके साथ ही वज़ीरे आला ने कोसी मंसूबा को वक़्त पर पूरा करने की अफसरों को हिदायत भी दिया।

वज़ीरे आला सेक्रेटरीयेट वाक़े इजलास रूम में मंगल को मंसूबा और डेव्लोप्मेंट महकमा के कामों की जायजा बैठक में वज़ीरे आला ने कोसी प्रोजेक्ट को वक़्त पर पूरा करने की हिदायत दिया है कोसी प्रोजेक्ट एक आलमी बैंक की तरफ से मंसूबा होना है। उन्होंने पानी वसायल महकमा की तरफ से मंसूबों पर खुसूसी तौर से तवज्जो देने की जरुरत बतायी।

मुकामी शोबे के इंजीनियर तंज़ीम को मजबूत करने को कहा गया। उन्होंने ज़राअत पैदावार के अदाद व शुमार के स्टोरेज में ज़दीद सैटेलाइट तकनीक का इस्तेमाल करने पर तवज्जो दिया ताकि अदाद का सही ढ़ंग से किया जा सके। बैठक में मंसूबा और डेव्लोप्मेंट वजीर राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, चीफ सेक्रेटरी अंजनी कुमार सिंह, डेव्लोप्मेंट कमिश्नर शिशिर सिन्हा, सेक्रेटरी प्रोजेक्ट एंड डेव्लोप्मेंट डा दीपक प्रसाद, वज़ीरे आला के सेक्रेटरी चंचल कुमार, वज़ीरे आला के सेक्रेटरी अतीश चन्द्रा, सेक्रेटरी फाइनेंस एच0आर0 श्रीनिवास समेत तमाम मुताल्लिक ओहदेदार मौजूद थे।

 

TOPPOPULARRECENT