Tuesday , October 24 2017
Home / Bihar News / रियासत के 75 मरीजों में डेंगू के अलामत

रियासत के 75 मरीजों में डेंगू के अलामत

डेंगू के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। पीएमसीएच में अभी मुखतलिफ़ महकमा में भरती 75 मरीजों में डेंगू के अलामत पाये गये हैं। डॉ विमल कारक ने बताया कि अभी तक सिर्फ अलामत पाया गया है, डेंगू का एक भी मरीज अभी तक स्टैबलिश नहीं हुआ। तमाम

डेंगू के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है। पीएमसीएच में अभी मुखतलिफ़ महकमा में भरती 75 मरीजों में डेंगू के अलामत पाये गये हैं। डॉ विमल कारक ने बताया कि अभी तक सिर्फ अलामत पाया गया है, डेंगू का एक भी मरीज अभी तक स्टैबलिश नहीं हुआ। तमाम मरीजों का टेस्ट हुआ है। पीर तक पता चलेगा कि कितने लोगों को डेंगू है या कोई दूसरी बीमारी।

25 बेडों का वार्ड बना : मरीजों को बेहतर इलाज़ सहूलत मुहैया के लिए 25 बेड का स्पेशल वार्ड बनाया गया है। पीर से मंगल के दरमियान इस वार्ड में 25 और बेड लगा दिया जायेगा। गाइनी के ऊपर सेकेंड फ्लोर पर स्वाइन फीवर वाले वार्ड को डेंगू वार्ड में कन्वर्ट कर दिया गया है। इसमें छाती रोग महेरीन डॉ अशोक शंकर सिंह को नोडल ऑफिसर बनाया गया है।

साथ ही आठ-आठ घंटे पर पीओडी की डय़ूटी लगायी गयी है। साथ ही सुबह और दिन में तीन-तीन और रात में दो नर्सो की डय़ूटी लगायी गयी है। डॉक्टर ने बताया कि डेंगू में जिश्म के अंदर खून में प्लेटलेट्स की कमी हो जाती है। लेकिन, पीएमसीएच में अलग से प्लेटलेट्स चढ़ाने का इंतेजाम है। साथ ही जरूरत पड़ने पर दवाएं भी मौजूद हैं।

TOPPOPULARRECENT