Thursday , October 19 2017
Home / Hyderabad News / रियासत में क़ियादत की तबदीली के इमकानात नहीं

रियासत में क़ियादत की तबदीली के इमकानात नहीं

तेलंगाना मसले पर हुकूमत का संजीदगी से ग़ौर, दिल्ली में पी सी सी सदर बी सत्य नारायणा का ब्यान

तेलंगाना मसले पर हुकूमत का संजीदगी से ग़ौर, दिल्ली में पी सी सी सदर बी सत्य नारायणा का ब्यान
हैदराबाद / (सियासत न्यूज़) सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी बी सत्य नारायणा ने कहा कि क़ियादत की तबदीली से किसी इलाके के लोगों जज़बात नहीं बदलतें। तेलंगाना एक संजीदा मसला है, रियासत में क़ियादत की तबदीली के कोई इमकानात नहीं हैं। तय‌ ओहदों पर भर्ती के लिए तमाम लिडर‌ इसरार कर रहे हैं और पार्टी सदर सोनीया गांधी रियासत के तीनों इलाक़ों के लिडरों से मश्वरें कर रही हैं।

आज दिल्ली में प्रैस कान्फ़्रैंस से बातचित‌ करते हुए सदर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने कहा कि तेलंगाना एक संजीदा मसला है, जिस को हल करने के लिए मर्कज़ी हुकूमत और कांग्रेस हाईकमान संजीदगी से ग़ौर कर रही है। तेलंगाना मसले पर पार्टी लिडर बयानबाज़ी ना करें और एक दूसरे के जज़बात का एहतिराम करें।

तेलंगाना को अलग राजय बनाने या राजय‌ को मुत्तहिद रखने, दोनों फ़ैसलों को क़बूल किया जाएगा। तेलंगाना मसले को टालने के लिए इलाक़ा तेलंगाना के किसी लिडर‌ को चीफ़ मिनिस्टर बनाने के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए उन्हों ने कहा कि क़ियादत की तबदीली से किसी इलाके के लोगों के जज़बात नहीं बदलतें, वो नहीं समझते कि कांग्रेस हाईकमान राजय‌ की क़ियादत में तबदीली लाएगी। क़ियादत की तबदीली को तेलंगाना से जोड़ना भी ठीक नहीं है, दोनों का एक दूसरे से कोई ताल्लुक़ नहीं है।

उन्हों ने बताया कि हम पार्टी सदर से मुलाक़ात करते हुए अलग तेलंगाना पर जल्द से जल्द फ़ैसला का मुतालिबा कर चुके हैं। रियासत के कांग्रेस लिडरों की सोनीया गांधी से मुलाक़ात के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि सोनीया गांधी का पार्टी लिडरों से मुलाक़ात कोई नई बात नहीं है और ना ही पार्टी सदर पहली बार रियासत के लिडरों से मुलाक़ात कर रही हैं।

कारपोरेशन और बोर्ड के ओहदों को पुर करने के सवाल का जवाब देते हुए उन्हों ने कहा कि पार्टी लिडरों की इस मसले पर एक ही राय है कि जल्द से जल्द इन ओहदों को पुर किया जाए। पार्टी में ताल मेल नाहोने और लिडरों के आपसी संपर्क‌ के बारे में उन्हों ने कहा कि बड़ी हद तक एकता है और हुकूमत और पार्टी में भी ताल मेल की कोशिश जारी है। पार्टी और हुकूमत में चंद खामियां हैं, जिसे दूर कर लिया जाएगा। उन्हों ने कहा कि 2014 के आम चुनाव‌ का तमाम लिडर एक‌ होकर सामना करेंगे

TOPPOPULARRECENT