Tuesday , October 17 2017
Home / Crime / रिश्ता तोडने पर 75 पैसे बतौर जुर्माना: पंचायत का फरमान

रिश्ता तोडने पर 75 पैसे बतौर जुर्माना: पंचायत का फरमान

फतेहाबाद:अक्सर सुर्खियों में रहने वाली खाप पंचायत एक बार फिर सुर्खियों में है। हरियाणा के फतेहाबाद में खाप पंचायत ने अजीबो-गरीब फरमान सुनाकर सभी को चौंका दिया है। रिश्ता तय होने के बाद शादी से इंकार करने पर पंचायत ने लड़के वाले लो

फतेहाबाद:अक्सर सुर्खियों में रहने वाली खाप पंचायत एक बार फिर सुर्खियों में है। हरियाणा के फतेहाबाद में खाप पंचायत ने अजीबो-गरीब फरमान सुनाकर सभी को चौंका दिया है। रिश्ता तय होने के बाद शादी से इंकार करने पर पंचायत ने लड़के वाले लोगों पर 75 पैसे जुर्माना लगाया है।

वहीं, पंचायत के इस अनोखे फैसले पर लड़के के घर वालों के साथ लड़की के घर वालों ने भी रज़ामंदी जताई है। रतिया के साकिन एक शख्स ने अपनी बेटी की सगाई गुजश्ता साल जनवरी में मानसा (पंजाब) के गेले वाला गांव के नौजवान से तय की थी। 22 अप्रैल को शादी होने वाली थी, लेकिन शादी से पहले दोनों में मनमुटाव हो गया।

मामला बढता देख दोनों ने पंचायत की पनाह ली। पंचायत में लड़के और लड्की दोनों तरफ के खास लोग मौजूद थे। इल्ज़ाम तराशी के बाद लड़की के घर वालों ने कहा कि उनके आपसी मनमुटाव दूर हो जाएंगे, लेकिन इसके लिए लड्के वालों पर 75 पैसे जुर्माना लगाना होगा। इस पर लड़की की तरफ से मौजूद लोगों ने भी रज़ामंदी जताई।

TOPPOPULARRECENT