Friday , October 20 2017
Home / Crime / रिश्वतखोरी मुआमला : बंसल के प्राइवेट सेक्रेटरी से सी बी आई की पूछगिछ

रिश्वतखोरी मुआमला : बंसल के प्राइवेट सेक्रेटरी से सी बी आई की पूछगिछ

नई दिल्ली, 10 मई: ( पी टी आई) सी बी आई ने रेल मंत्री पी के बंसल के प्राइवेट सैक्रेटरी से 10 करोड़ रुपये के रिश्वत मुआमला में जिस में रेलवे बोर्ड के रुकन महेश लमार और रेल मंत्री बंसल के भांजे वे सिंगला मुबय्यना तौर पर मुलव्वस हैं पूछगिछ की ।

नई दिल्ली, 10 मई: ( पी टी आई) सी बी आई ने रेल मंत्री पी के बंसल के प्राइवेट सैक्रेटरी से 10 करोड़ रुपये के रिश्वत मुआमला में जिस में रेलवे बोर्ड के रुकन महेश लमार और रेल मंत्री बंसल के भांजे वे सिंगला मुबय्यना तौर पर मुलव्वस हैं पूछगिछ की । 1997 बैच के आई ए एस ऑफीसर जिन का ताल्लुक़ पंजाब कैडर से है राहुल भंडारी आज सुबह सी बी आई हेड क्वार्टर पहुंचे जिस के बाद सिंगला से हुई उनकी टेलीफ़ोन बातचीत पर उन से सवालात किए गए जिस में ये तवक़्क़ुआत ज़ाहिर की गई थीं कि कुमार को रेलवे बोर्ड के ओहदा पर तरक़्क़ी देते हुए इसके बोर्ड के रुकन बनने ( इलेक्ट्रीकल) के इम्कानात रोशन थे ।

ज़राए ने बताया कि सी बी आई बंसल के स्टाफ़ से ताल्लुक़ रखने वाले मज़ीद तीन आफ़िसरान से पूछ गिछ करेगी । इत्तेला के मुताबिक़ सी बी आई ने भंडारी की बातचीत को टेप किया था क्योंकि क़ब्लअज़ीं कुमार और सिंगला के फ़ोन काल्स भी टेप किए जाने लगे थे ।

टेलीफ़ोन पर हुई बातचीत कुमार के रेलवे बोर्ड में तरक़्क़ी से मुताल्लिक़ थे । याद रहे कि मुबय्यना रिश्वतखोरी मुआमला में सी बी आई ने 8 अफ़राद को गिरफ़्तार किया था। सी बी आई ने सिंगला को 90 लाख रुपये जुज़वी रिश्वत कुबूल करने पर गिरफ़्तार किया था जो कुमार ने किसी दूसरे दरमियानी शख़्स के ज़रीया उन्हें अदा किए थे ।

90 लाख रुपये दरअसल 10 करोड़ रुपय की रिश्वत की जुज़वी रक़म थी जिसका कुमार को रुकन ( स्टाफ़) से रुकन ( इलेक्ट्रीकल) मुंतक़िल करने की सूरत में अदा करने का वाअदा किया गया था । याद रहे कि रुकन ( इलेक्ट्रीकल) को रेलवे बोर्ड का अहम तरीन ओहदा तसव्वुर किया जाता है ।

TOPPOPULARRECENT