Saturday , August 19 2017
Home / Education / रिसर्च के गिरते स्तर पर AMU के रिसर्च एकेडमी की होगी ऑडिट इन्क्वायरी

रिसर्च के गिरते स्तर पर AMU के रिसर्च एकेडमी की होगी ऑडिट इन्क्वायरी

अलीगढ़: भारत सरकार के निर्देश पर यूनिवर्सिटी अनुदान आयोग ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय सहित देश के ग्यारह विश्वविद्यालयों के अकादमिक और अनुसंधान की गुणवत्ता में लगातार गिरावट आने के सिलसिले में ऑडिट कराए जाने के आदेश जारी किए हैं, और इस संबंध में एक तीन सदस्यीय समिति गठित की है, जो उक्त मामले की जांच करेगी। उम्मीद की जा रही है कि उक्त समिति मार्च के अंत और अप्रैल के शुरू में अपना काम शुरू करेगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के मुताबिक़ जिन विश्वविद्यालयों के प्रदर्शन पर सरकार ने सवालिया निशान लगाया है, उनमें अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, पोडिचेरी विश्वविद्यालय, केंद्र विश्वविद्यालय जम्मू आदि शामिल हैं।

उधर मुस्लिम विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी उमर उक्त मामले में वर्णन करते हुए कहा है कि एक अखबार में छपी खबर के अनुसार पर इस तरह की बात कही जा रही है कि 11 विश्वविद्यालयों के अनुसंधान गुणवत्ता की जांच की जाएगी, तो हम बता देना चाहते हैं कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को दुनिया भर की बड़ी एजेंसियों ने बेहतर रैंक दिया है, और खुद विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा अप्रैल 2016 में कराए गए सर्वेक्षण में विश्वविद्यालय को देश की 10 सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शामिल किया गया था।

इसके अलावा जब नेक की टीम ने अलीगढ़ का दौरा किया था, तो एएमयू को ए प्लस करार दिया था। उन्होंने कहा कि हमारी विश्वविद्यालय की शिक्षा सुधार में तेजी से बढ़ रहा है।

TOPPOPULARRECENT