Tuesday , August 22 2017
Home / International / रूसी कर्नल का दावा, अमेरिकी तट पर बिछाया जा रहा है परमाणु हथियार

रूसी कर्नल का दावा, अमेरिकी तट पर बिछाया जा रहा है परमाणु हथियार

मॉस्को: रूस के एक अखबार ने एक पूर्व कर्नल और सेना विशेषज्ञ के हवाले से दावा किया है कि उनका देश रूस अमेरिकी तट की जमीन के नीचे परमाणु हथियार बिछा रहा है। कोमसोमोलस्काया प्रावदा अखबार ने पूर्व सेना अधिकारी का एक इंटरव्यू किया है। इसमें सनसनीखेज दावा करते हुए पूर्व कर्नल विक्तोर बरानेत्ज ने कहा है कि रूस अमेरिकी तट की जमीन के नीचे परमाणु हथियार बिछा रहा है ताकि युद्ध की स्थिति में इन बमों में विस्फोट कर सुनामी लाई जा सके।

खबरों के मुताबिक, विक्तोर का दावा है कि युद्ध की स्थिति में इन बमों में विस्फोट कर सुनामी लाई जा सकती है जिससे अमेरिका के तटीय इलाकों को भारी नुकसान होगा। हालांकि विक्तोर ने ये बात स्वीकार किया कि रूस रक्षा क्षेत्र में अमेरिका से अधिक खर्च नहीं कर सकता, इसलिए सेना का विस्तार बढ़ाने के लिए वह उस पर दबाव डालता है।

उनका कहना है कि अमेरिका को मात देने के लिए रूस के पास न्यूक्लियर मिसाइल हैं जिसे हवा में विस्फोट किया जा सकता है। उन्होंने दावा किया कि इससे होने वाले नुकसान का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।

विक्तोर ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि रूस अमेरिका को ऐसा जवाब देने की तैयारी कर रहा है जिसकी वजह से हमले की स्थिति में दोनों देश बर्बाद हो सकते हैं। उन्होंने कहा, “हमारा यह जवाब परमाणु बम हैं जो उसकी (अमेरिका) कार्यप्रणाली को इस तरह प्रभावित करेंगा कि कोई कंप्यूटर उसे कैलकुलेट नहीं कर सकता।”

इसके बाद उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि मान लीजिए अमेरिका अपने टैंक, विमान और सेना की बटैलियन को रूस की सीमा पर उतार रहा है और हम अमेरिका की तटरेखा पर गुप्त’ परमाणु मिसाइल गाड़ रहे हैं। वे जमीन के नीचे तब तक नहीं फटेंगे, जब तक उन्हें कमांड नहीं दी जाती।

इंटरव्यू दौरान इतना बताने के बाद अचानक से पूर्व कर्नल विक्तोर ने कहा, “ओह! लगता है मैंने ज्यादा ही बता दिया। मुझे जबान पर नियंत्रण रखना चाहिए।” हालांकि रूस की सरकार ने विक्तोर के इस दावे को खारिज किया है और कहा है कि इस रिपोर्ट को गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT