Thursday , August 17 2017
Home / Delhi / Mumbai / रेलवे ‘गौमाता’ की तरह, जिसकी न तो मोदी ने सेवा की और न ही दुहा है: लालू

रेलवे ‘गौमाता’ की तरह, जिसकी न तो मोदी ने सेवा की और न ही दुहा है: लालू

बिहार/दिल्ली: देश में गाय को लेकर चल रही राजनीति ने जहाँ बिहार इलेक्शन के दौर में लोगों को काफी उलझाये रखा वहीं गाय को माँ कहने वाले नेता आजकल कहीं और ही उलझे लग रहे हैं।

एक तरफ जहाँ सरकार इस साल का बजट पेश करने की तैयारी में लगी हुई है वहीं बिहार के आरजेडी के नेता और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रशाद यादव ने देश में रेलवे की हालत को लेकर चिंता जाहिर की है और प्रधानमंत्री मोदी पर कमेंट करते हुए कहा है कि रेलवे एक गाय के जैसी है, मोदी सरकार ने न तो इसे अच्छे से दुहा है और न इसकी सेवा की है। इसी वजह से आज के हालात यह हैं की गाय बीमार हो गयी है और अगर मोदी सरकार गरीब विरोधी नीतियां छोड़ दे तो यह गाय फिर से ठीक होकर दूध देने लगेगी।

गौरतलब है कि मोदी सरकार के आने के बाद यात्री रेल भाड़े में काफी बढ़ौतरी की गई है और सुविधाओं के नाम पर अभी तक कुछ ऐसा मुहैय्या नहीं करवाया गया है जिस से बढ़ाये गए किराए का कोई फायदा लोगों को दिखाई देने लगे। इसी बात को लेकर लालू पहले भी मोदी और रेल मंत्रालय को लिख चुके हैं और यह भी कह चुके हैं कि बुलेट ट्रेन जैसे फ़िज़ूल के प्रोजेक्ट में पैसा लगाने की बजाये मौजूदा हालातों को सुधारने में पैसा लगाया जाए। लालू के रेल मंत्री रहते देश में रेल किराए नाममात्र ही बढे थे और रेलवे को हर साल खास मुनाफा भी हो रहा था।

TOPPOPULARRECENT