Friday , September 22 2017
Home / Delhi / Mumbai / रेलवे स्टेशनों के री डेवलपमे‍ंट में मलेशिया की भागीदार

रेलवे स्टेशनों के री डेवलपमे‍ंट में मलेशिया की भागीदार

 

नई दिल्ली: भारतीय रेल देश भर में टीयर। II वाले शहरों में लगभग 20 स्टेशनों को असरी बनाने के लिए मलेशिया के साथ समझौते को क़तईयत दे रहा है। लगभग 1 लाख करोड़ रुपये की घरेलू निवेश को आकर्षित करने के उद्देश्य से स्टेशन पुनः विकास प्रोजेक्ट में थाली फॉर्म्स और आंदोलनों के क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर आधुनिकीकरण करना शामिल है। इसमें स्टेशन स्थान व्यापारिक दृष्टिकोण से लाभ भी शामिल है जैसे होटल, रेस्तरां, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग मॉल्स और कार्यालय कांप्लेक्स आदि, जिन्हें डेवलपर्स को 45 साल की अवधि के लिए दिया जा सकेगा।

टीयर II वाले शहरों के विकास को सुविधाजनक बनाने के लिए केंद्र, राज्य और स्थानीय सरकारें काफी मदद और समर्थन प्रदान करते हैं। जहां दिल्ली और मुंबई जैसे शहर श्रेणी Tier-I हैं, वहीं फरीदाबाद, कटक, अमृतसर, जमशेदपुर, कोच्चि, जम्मू और बीकानेर आदि Tier-II वाले शहर समझे जाते है|

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मलेशिया के साथ सरकार से सरकार आधार पर दीर्घकालिक साझेदारी की जाएगी और दक्षिण पूर्वी देश के लगभग 20 स्टेशनों को कवर किया जाएगा गा.मलाईशियाई अधिकारियों के साथ हाल ही में एक बैठक आयोजित की गई जहां उन्होंने स्टेशन पुनः विकास प्रोजेक्ट में गहरी रुचि दिखाई।

TOPPOPULARRECENT