Tuesday , August 22 2017
Home / Hyderabad News / रेल हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 36, प्रभु ने किया मुआवजे का ऐलान

रेल हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 36, प्रभु ने किया मुआवजे का ऐलान

विजयनगरम: ताज़ा जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले के कुनेरू स्टेशन के पास हीराखंड एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन सहित 8 डिब्बे पटरी से उतरने के कारण हादसे में मरने वालों की संख्यां 36 तक पहुँच गई है. वहीं 50 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. घायलों में कई की हालत गंभीर है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे में मरने वालों को 2 लाख रूपये, गंभीर रुप से घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक के अनुसार, रेल हादसे में मरने वालों की संख्याँ 36 हो गई है. वहीं 50 से ज्यादा यात्री घायल हुए हैं. घायलों में कई की हालत गंभीर है, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.
प्राप्त सूचना के अनसुार, यह ट्रेन शनिवार दोपहर 3 बजे जगदलपुर से राजधानी भुवनेश्वर के लिए निकली थी और देर रात ओडिशा के रायगढ़ से 35 किलोमीटर दूर विजयनगरम के कुनेरू स्टेशन के पास दुघटनाग्रस्त हो गई. इस हादसे में ट्रेन के इंजन के अलावा 1 लगेज वैन, 2 जनरल बोगी, 2 स्लीपर डिब्बे, 1 थर्ड एसी और 1 सेकेंड एसी कोच पटरी से उतर गया.
जिस जगह यह घटना हुई वह आंध्र प्रदेश और ओडिशा की सीमा के पास है और माओवाद प्रभावित बताया जाता है. वहीं रायगढ़ा के सब-कलेक्टर मुरलीधर ने बताया, ‘घटना स्थल पर राहत और बचाव का काम जारी है. कई लोग ट्रेन के डिब्बों में फंसे हुए हैं. ऐसे में मृतकों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है.’
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडु ने हादसे पर दुख जताया है.
वहीं रेल मंत्रालय ने इस बाबत जानकारी देते हुए बताया कि कुल चार राहत वैन घटनास्थल पर भेजे गए हैं. अभी प्राथमिकता घायल यात्रियों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने की ह, और बचाव का काम जारी है. इसके साथ ही उसने बताया कि रेलमंत्री सुरेश प्रभु हालात पर नजर बनाए हुए हैं और वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया है.
रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने हादसे में मरने वालों को 2 लाख, गंभीर रुप से घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है.

TOPPOPULARRECENT