Tuesday , October 17 2017
Home / India / रोजगार गारंटी कानून को बीजेपी खत्म करना चाहते हैं: राहुल

रोजगार गारंटी कानून को बीजेपी खत्म करना चाहते हैं: राहुल

कांग्रेस सदर‌ राहुल गांधी ने एक बार फिर तरक्की के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना किया। राहुल ने इल्जाम‌ लगाया है कि यह पार्टी अश्या की गारंटी और‌ रोजगार गारंटी जैसे वसी अवामी कानूनों को खत्म करने का इरादा रखती है। राहुल ने बीजेपी के व

कांग्रेस सदर‌ राहुल गांधी ने एक बार फिर तरक्की के मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना किया। राहुल ने इल्जाम‌ लगाया है कि यह पार्टी अश्या की गारंटी और‌ रोजगार गारंटी जैसे वसी अवामी कानूनों को खत्म करने का इरादा रखती है। राहुल ने बीजेपी के वजीरे आजम‌ पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के हुकूमत‌ वाले गुजरात में जमीन से महरूम‌ किये गये किसानों को गुजरात का असल सहरी नहीं मानते हुए वहां से भगाये जाने का इल्जाम‌ भी लगाया।

अपने चुनाव रकबा अमेठी के टीकर माफी इलाके में मुनाकिद‌ चुनावी इज्लास‌ में राहुल ने कहा कि मुझे यह जानकारी हुई है कि बीजेपी और मोदी की नियत साफ नहीं है। वे खाने की गारंटी, रोजगार गारंटी और जमीन का अख्तियार‌ जैसे कानून खत्म करने की मंशा रखते हैं। उन्होंने इल्जाम‌ लगाया कि मोदी का तरक्की माडल एक‍दो सनअत्कारों तक महदूद‌ है।

कांग्रेस ने किसानों का 70 हजार करो़ड रूपये कर्ज माफ किया लेकिन गुजरात में मोदी ने 40 हजार करो़ड रूपये सिर्फ अडाणी को दे दिये। राहुल ने कहा कि गुजरात में अडाणी को किसानों की 45 हजार एक़ड जमीन एक रूपये वर्ग मीटर में एक श्ख्स‌ को दे दी गयी, जबकि उसी जमीन को बाद में 800 रूपये मीटर के हिसाब से बेच दिया गया।

मोदी ने अडाणी को जमीन देने से पहले किसानों से एक बार भी नहीं पूछा। हमने भट्टा पारसौल की ल़डाई ल़डी और इसलिये जमीन हसूल‌ कानून बनाया। उन्होंने बताया, “”गुजरात के किसान परेशान हैं। उनको वहां से यह कहकर भगाया जा रहा है कि आप गुजरात के रहने वाले नहीं हैं।

कुछ किसान हमसे दिल्ली में मिले थे। उन्होंने कहा कि हमारी जमीन ले ली गयी और हमें यह कहकर वहां से भगाया जा रहा है कि आप गुजरात के नहीं हैं।

TOPPOPULARRECENT