Monday , October 23 2017
Home / Sports / रोनालडो दुनिया के अमीर तरीन फुटबॉल खिलाड़ी

रोनालडो दुनिया के अमीर तरीन फुटबॉल खिलाड़ी

खेल और दौलत का चोली दामन का साथ होचुका है चूँकि जो खिलाड़ी जितना बड़ा और मशहूर होता है उतना ही दौलतमंद भी होता है। चाहे वो दुनिया के बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनालडो हो या दुनिया के सर-ए-फ़हरिस्त अमेरिकी गोल्फ खिलाड़ी टाइग

खेल और दौलत का चोली दामन का साथ होचुका है चूँकि जो खिलाड़ी जितना बड़ा और मशहूर होता है उतना ही दौलतमंद भी होता है। चाहे वो दुनिया के बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनालडो हो या दुनिया के सर-ए-फ़हरिस्त अमेरिकी गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वोडस या टेनिस की मलीका मारिया शारापोवा, ये वो चंद नाम हैं जो अपने मुताल्लिक़ा शोबों में सलाहियतों के जौहर ना भी दिखा रहे हों तो मैदान के बाहर उनकी एक अदा उनके बैंक अकाउंट‌ में इज़ाफे़ का सबब बन रही है।

दुनिया के मारूफ़ अमेरिकी जरीदे ने आलमी सतह पर अमीर तरीन फुटबॉल खिलाड़ियों की फ़हरिस्त जारी की है जिसके मुताबिक़ पुर्तगाल के फुटबॉल खिलाड़ी रोनालडो और रूसी टेनिस शारा पोवा आमदनी के एतबार से सर-ए-फ़हरिस्त हैं। रोनालडो एक अंदाज़े के मुताबिक़ सालाना 2.12 करोड़ पाउंड कमाते हैं। दूसरा नंबर अर्जनटीना के लियोनल मेसी का है जिन की आमदनी 12 करोड़ पाउंड है।

ख़ातून खिलाड़ियों में शारा पोवा की सालाना आमदनी तक़रीबन 2.8 करोड़ डॉलर्स है। चीनी टेनिस स्टार लीना की सालाना आमदनी तक़रीबन 1.9 करोड़ डॉलर्स है जबकि तीसरे नंबर पर सरीना विलियम्स हैं जिन की आमदनी तक़रीबन 1.7 करोड़ डालर सालाना है। कैरोलीन वज़ने की तक़रीबन 1.4 करोड़ डालर के साथ चौथे नंबर पर हैं।

विक्टोरिया आज़ार नीका की आमदनी 97 लाख डालर सालाना है। अन्ना इवानोविच की साल भर की आमदनी 72 लाख डॉलर्स है जबकि इग्नेसज़ का राडवांसका की सालाना आमदनी 69 लाख डॉलर्स है।

TOPPOPULARRECENT