Friday , September 22 2017
Home / Hyderabad News / रोहित की मां ने अपनी जाति बताई :

रोहित की मां ने अपनी जाति बताई :

images

नई दिल्ली: हैदराबाद के रोहित की मौत पर मातम और उस मातम पर सियासत भी जारी है. आज राहुल गांधी ने पीएम मोदी के आंसू पर कटाक्ष किया है. कल पीएम मोदी लखनऊ में रोहित की मौत का जिक्र करके भावुक हो गये थे. आज हैदराबाद के छात्र खुदकुशी मामले में उसकी मां ने अब अपना दर्द जाहिर किया है.

रोहित की मां राधिका ने कहा है कि मैं अनुसूचित जाति से हूं. जब निर्भया की जाति नहीं पूछी गई तो रोहित की जाति पर विवाद क्यों हो रहा है? अपनी पूरी कहानी बताते हुए रोहित की मां ने कहा कि मैं SC परिवार में जन्मी हूं. मुझे OBC परिवार ने पाला है, इसी वजह से OBC पति से शादी हुई फिर तलाक भी हुआ. इसके बाद मैं अपने बच्चों के साथ दलित बस्ती में रही.

आपको बता दें कि रविवार की रात हैदराबाद यूनिवर्सिटी के दलित छात्र रोहित वेमुला ने अपने निलंबन और भेदभाव से आहत होकर खुदकुशी कर ली थी. इस घटना के बाद सभी विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार को निशाने पर लिया है. कांग्रेस ने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी पर झूठ बोलने और इस मुद्दे पर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए उनकी बर्खास्तगी की मांग की है.

आपको बता दें कि पिछले साल सितंबर में विश्वविद्यालय ने रोहित सहित पांच छात्रों को छह महीने (पूरे सेमेस्टर) के लिए निलंबित कर दिया था. उन पर अगस्त में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के नेता सुशील कुमार पर हमले का आरोप था.

TOPPOPULARRECENT