Tuesday , October 24 2017
Home / Hyderabad News / रोहित वीमोला की ख़ुदकुशी के बीजेपी बीवीपी ज़िम्मेदार

रोहित वीमोला की ख़ुदकुशी के बीजेपी बीवीपी ज़िम्मेदार

हैदराबाद: प्रोफेसर उस्मानिया यूनीवर्सिटी गाली विनोद कुमार ने हैदराबाद सेंटर्ल यूनीवर्सिटी के पीएचडी तालिब-इल्म रोहित वीमोला की ख़ुदकुशी के अस्बाब पर मुश्तमिल फ़ेक्ट फ़ाइंडिंग रिपोर्ट मीडिया के रूबरू पेश की। क़दीम प्रेस क्लब बशीर बाग़ में मुनाक़िदा प्रेस कान्फ़्रेंस के दौरान गाली विनोद कुमार ने भारतीय जनता पार्टी के रुकन क़ानूनसाज़ काउंसिल राम चन्द्र राव‌ वाइस चांसलर एचसीयू अप्पा राव‌ और एबीवीपी लीडर सुशील कुमार को रोहित वीमोला की ख़ुदकुशी में मौत का रास्त ज़िम्मेदार ठह‌राया।

विनोद कुमार ने मर्कज़ी वुज़रा बंडारू दत्तात्रय और स्मृति ईरानी को बिलवासता रोहित वीमोला को ख़ुदकुशी पर आमादा करने का भी इल्ज़ाम लगाया। गाली विनोद कुमार की रिपोर्ट के मुताबिक़ एबीवीपी क़ाइद सुशील कुमार और एम अलसी राम चन्द्र राव‌ ने मर्कज़ी वुज़रा के ज़रिये हैदराबाद सैंटर्ल यूनीवर्सिटी इंतेज़ामिया पर दबाओ पैदा किया ताकि रोहित वीमोला और उनके चार साथीयों को यूनीवर्सिटी से मुअत्तल किया जा सके और नतीजे में ये लोग कामयाब भी रहे।

विनोद कुमार ने राम चन्द्र राव‌ और सुशील कुमार के बिशमोल वाइस चांसलर एचसीयू अप्पा राव‌ पर दफ़ा306के तहत मुक़द्दमा दर्ज करने का मुतालिबा किया और मर्कज़ी वुज़रा बंडारू दत्तात्रय के अलावा स्मृति ईरानी को उनके ओहदों से बरतरफ़ करने का भी मर्कज़ से मुतालिबा किया।

उन्होंने यूनीवर्सिटी उमूर में सियासी जमातों की बढ़ती इजारादारी को भी काबिल-ए-अफ़सोस क़रार दिया। विनोद कुमार ने रोहित वीमोला की ख़ुदकुशी पर चीफ़ मिनिस्टर तेलंगाना रियासत के चंद्रशेखर राव‌ की ख़ामोशी पर तन्क़ीद करते हुए कहा कि दिल्ली चीफ़ मिनिस्टर अरवीनद केजरीवाल त्रिपुरा चीफ़ मिनिस्टर के अलावा मग़रिबी बंगाल चीफ़ मिनिस्टर ममता बनर्जी के नुमाइंदों ने एचसीयू पहुंच कर रोहित वीमोला की वालिदा और साथीयों से मुलाक़ात की और वाक़िये पर दुख का इज़हार किया लेकिन तेलंगाना के चीफ़ मिनिस्टर की ख़ामोशी को मानी-ख़ेज़ क़रार दिया।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में आला ज़ात वालों के इक़्तेदार में आने के बाद से दलित पिछड़े और पसमांदा तबक़ात के अलावा अक़िल्लीयतों पर मज़ालिम का लामतनाही सिलसिला दुबारा शुरू हो गया है|

TOPPOPULARRECENT