Sunday , September 24 2017
Home / Education / रोहित वेमुला के बाद अब हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में एक और छात्र ने की आत्महत्या, परिसर में सनसनी

रोहित वेमुला के बाद अब हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में एक और छात्र ने की आत्महत्या, परिसर में सनसनी

हैदराबाद: दलित रिसर्च स्कोलर रोहित वेमुला की आत्महत्या की घटना के लगभग 8 महीने के बाद हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एक और छात्र ने आत्महत्या कर ली।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मास्टर ऑफ फाइन आर्ट्स के फर्स्ट ईयर के छात्र निला प्रावीन ने विश्वविद्यालय के छात्रावास में स्थित अपने कमरे में इसको अंजाम दिया। इस घटना से विश्वविद्यालय में सनसनी फैल गई. यूनिवर्सिटी के एल ब्लॉक में उसे रूम नंबर 204 आवंटित किया गया था।
आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका. उस छात्र का संबंध महबूबनगर के शादनगर की जवाहर कालोनी से है. उसके साथी जब उसके कमरे में पहुंचे तो इस घटना का पता चला उन्होंने इस बात की जानकारी तत्कालन विश्वविद्यालय के आर एम ओ को दी जिसके बाद तुरंत उसे पास के निजी अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
सूचना मिलते ही संयुक्त आयुक्त पुलिस स्टीफन रवींद्र वहां पहुंचे. लाश को पोस्टमार्टम के लिए उस्मानिया अस्पताल ले जाया गया और उसके माता पिता को सूचना दी गई। अपने बेटे की मौत की सूचना पर उसके माता पिता पर शोक का पहाड़ टूट पड़ा. जो हैदराबाद आगए. शुरूआती जांच में पता चला कि कल रात लगभग चार बजे यह घटना हुआ. प्रावीन ने इस साल जुलाई में ही विश्वविद्यालय में प्रवेश किया था।
पुलिस उसके साथी छात्रों से भी पूछताछ कर रही है। पुलिस ने संदेह जताया कि मानसिक दबाव या पारिवारिक समस्याएं आत्महत्या के कारण हो सकती हैं। इस घटना में उस छात्र के साथी छात्रों ने खेद व्यक्त किया। इस घटना के बाद विश्वविद्यालय में पुलिस का भारी व्यवस्था देखा गया।

TOPPOPULARRECENT