Wednesday , August 23 2017
Home / Hyderabad News / रोहित वेमुला मामला : तेलंगाना में ABVP का कॉलेजों को बंद रखने का एलान

रोहित वेमुला मामला : तेलंगाना में ABVP का कॉलेजों को बंद रखने का एलान

हैदराबाद: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने रोहित वेमुला की मौत के मुद्दे को लेकर कांग्रेस नायब सदर राहुल गांधी के ज़रिये हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी (एचसीयू) में ‘लाशों पर सियासत’ किए जाने का इलज़ाम लगाते हुए इसके खिलाफ तेलंगाना के कॉलेजों को बंद रखने का एलान किया है।

एबीवीपी के नेशनल एक्सिक्यूटिव मेंबर कदियाम राजू ने एक बयान में कहा, ‘एक ऐसे वक़्त पर, जबकि यूनिवर्सिटी में पुर अमन माहौल लौट रहा है, ऐसे में राहुल गांधी के ज़रिये सेंट्रल यूनिवर्सिटी में किए जा रहे सियासत का एबीवीपी कड़ी एहतजाज करती है।’ उन्होंने कहा कि राहुल को ‘लाशों पर सियासत’ बंद करनी चाहिए और एचसीयू में आम माहौल बहाल करने में मदद करनी चाहिए।

वह यूनिवर्सिटी के आंदोलन कर रहे तालिबे इल्मों के साथ शनिवार को भूख हड़ताल पर बैठने वाले राहुल शुक्रवार देर रात एचसीयू परिसर में पहुंचे थे। ये तालिबे इल्म दलित रोहित वेमुला के जन्मदिन के मौके पर हड़ताल कर रहे हैं। रोहित ने कुछ दिन पहले मुबीना तौर पर खुदकशी कर ली थी।

बयान में कहा गया, ‘एबीवीपी सवाल पूछती है कि राहुल गांधी ने उस वक़्त क्यों नहीं हमदर्दी जताई, जब चेन्नई के मेडिकल कॉलेज में दलित औरतों की मौत हुई थी।’

TOPPOPULARRECENT